गूगल नये ऐप ‘रिप्लाई’ की टेस्टिंग कर रहा है, लोकप्रिय ऐप्स में ‘स्मार्ट रिप्लाई’ ऑप्शन जोड़ने की तैयारी

Updated on 15-Feb-2018
HIGHLIGHTS

यह ऐप वर्तमान में डेवलपमेंट फेज़ में है.

Google ने कथित तौर पर एक नया ऐप टेस्टिंग (परीक्षण) किया है, जिसे ‘रिप्लाई’ नाम दिया गया है, जो कुछ लोकप्रिय ऐप्स में ‘स्मार्ट रिप्लाई’ ऑप्शन जोड़ देगा. एंड्रॉयड पुलिस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप का परीक्षण करने के लिए गूगल डिजिवन को भेजा गया था, जो प्रयोगात्मक उत्पादों पर काम करता है. प्राप्त मैसेज के आधार पर ऐप शॉर्ट रिप्लाई जेनरेट करने के लिये AI का लाभ उठाता है. अमेज़न इन स्मार्टफोंस पर दे रहा डिस्काउंट

कहा जा रहा है कि वर्तमान में ये फेसबुक मेसेंजर, एंड्रॉयड मैसेज, हैंगआउट, एलो, व्हाट्सएप, स्काइप, ट्विटर DMs, और स्लैक जैसे कुछ लोकप्रिय ऐप्स के साथ काम करता है. अपने साइन-अप फॉर्म के अनुसार ये ऐप केवल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए इस समय उपलब्ध है.

यह भी कहा जा रहा है कि ये प्राप्त मैसेज के अनुसार 'स्मार्ट' रिप्लाई भी दे सकता है. उदाहरण के लिए, यह किसी स्थान तक पहुंचने में लगे समय को कैलकुलेट कर दिखा सकता है.यह ऐप वर्तमान में डेवलपमेंट फेज़ में है, हालांकि, गूगल की स्मार्ट रिप्लाई फीचर पहले से ही Gmail, एलो और एंड्रॉयड मैसेज में मौजूद है.

Google के प्रवक्ता ने टेकक्रंच ने कहा, " एरिया 120 परियोजनाओं के अंतर्गत रिप्लाई उन कई प्रोजेक्ट में से एक है, जिस पर काम चल रहा है. एरिया 120 परियोजनाओं के दूसरे प्रोजेक्ट की तरह ये यह एक बहुत ही प्रारंभिक प्रयोग है, इसलिए अभी इसके बारे में शेयर करने के लिये ज्यादा डिटेल नहीं है.

‘रिप्लाई’ ऐप ड्राइविंग के दौरान फोन को साइलेंट भी कर सकता है. साथ ही ये ऐप यूजर के कैलेंडर का इस्तेमाल कर टेक्सट मैसेज का का रिप्लाई भी कर सकता है कि यूजर अभी छुट्टी पर है और चैट नहीं कर सकता.

Connect On :