फीफा वर्ल्ड कप फाइनल्स में पूरी दुनिया ने गूगल पर सर्च की एक ही चीज! जानिए क्या है वो!

Updated on 19-Dec-2022
HIGHLIGHTS

गूगल के CEO ‘Sundar Pichai’ के द्वारा बताया गया की, 25 सालों में सबसे ऊँचा ट्रैफिक FIFA विश्व कप के फाइनल्स के दौरान आया।

18 दिसंबर को Lionel Messi ने FIFA विश्व कप जीतकर अपना सपना पूरा किया।

Pichai ने कहा कि, यह सबसे बढ़िया खेलों में से एक है और जनता को एक दूसरे से जोड़े रखता है।

अल्फाबेट और गूगल के CEO ‘Sundar Pichai’  के द्वारा 19 दिसंबर को यह जानकारी दी गई कि, गूगल सर्च के 25 सालों के अस्तित्व में अब तक का सबसे ऊँचा ट्रैफिक FIFA विश्व कप के फाइनल मैच के दौरान आया है। Lionel Messi का FIFA विश्व कप जीतने का सपना आखिरकार 18 दिसंबर को पूरा हुआ, जिसमें अर्जेंटीना, फ्रांस के साथ 4-2 की पैनल्टी के साथ कुछ मुश्किल क्षणों से गुजर रही थी।

Pichai के द्वारा एक ट्वीट के माध्यम से कहा गया कि, “#FIFAWorldCup के दौरान 25 सालों में सबसे बड़ा सर्च रिकॉर्ड कायम हुआ, ऐसा लग रहा था जैसे पूरी दुनिया एक ही चीज को सर्च कर रही हो।“ इससे पहले उन्होने यह भी कहा था कि यह सबसे बढ़िया खेलों में से एक है। Pichai ने पोस्ट किया, “अर्जेंटीना और फ्रांस ने एक दूसरे को काफी अच्छा मुक़ाबला दिया है। कोई भी इसके लिए Messi से अधिक योग्य नहीं था, इन्होने सबसे अधिक बढ़िया तरीके से गेम को खेला है।

25 सालों में गूगल सर्च रिकॉर्ड का सबसे ऊँचा ट्रैफिक:

गूगल सर्च की खोज 1998 में Sergey Brin और Larry Page द्वारा की गई थी। 2022 में 90% से अधिक मार्केट शेयर के साथ गूगल सर्च मार्केट पर काफी हावी हो रहा है। US में Massachusetts Institute of technology (MIT) के रिसर्च वैज्ञानिक और Lex Fridman Podcast के होस्ट ‘Lex Fridma’ ने Pichai के जवाब में कहा कि, “खेल के प्रति जनता के प्यार ने खरबों लोगों को एक दूसरे से जोड़कर रखा है, यही फुटबॉल की सबसे अच्छी बात है। यह पूरी तरह से एक वैश्विक खेल है जो हम सभी को जोड़े रखता है।Pichai के एक अन्य फॉलोअर ने कहा कि “गूगल ने काफी भरोसेमंद रियल-टाइम अपडेट्स डिलीवर किए हैं।“ 

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :