गूगल भारत में प्ले स्टोर पर फैंटेसी स्पोर्ट्स, रमी गेम्स की देगा अनुमति

गूगल भारत में प्ले स्टोर पर फैंटेसी स्पोर्ट्स, रमी गेम्स की देगा अनुमति
HIGHLIGHTS

गूगल, भारत में प्ले स्टोर पर अपने डेली फैंटेसी स्पोर्ट्स (डीएफएस) और रम्मी गेम्स ऐप वितरित करने के लिए स्थानीय डेवलपर्स के लिए एक पायलट परीक्षण चलाने के लिए तैयार है, क्योंकि देश में ई-स्पोर्ट्स का दायरा बढ़ गया है।

28 सितंबर से प्ले स्टोर, भारत में शामिल डेवलपर्स द्वारा भारत में यूजर्स को डीएफएस और रम्मी ऐप्स के वितरण की अनुमति देने के लिए एक सीमित समय का ट्रायल शुरू करेगा।

पायलट कार्यक्रम 28 सितंबर, 2022 से 28 सितंबर, 2023 तक चलेगा।

गूगल, भारत में प्ले स्टोर पर अपने डेली फैंटेसी स्पोर्ट्स (डीएफएस) और रम्मी गेम्स ऐप वितरित करने के लिए स्थानीय डेवलपर्स के लिए एक पायलट परीक्षण चलाने के लिए तैयार है, क्योंकि देश में ई-स्पोर्ट्स का दायरा बढ़ गया है। 28 सितंबर से प्ले स्टोर, भारत में शामिल डेवलपर्स द्वारा भारत में यूजर्स को डीएफएस और रम्मी ऐप्स के वितरण की अनुमति देने के लिए एक सीमित समय का ट्रायल शुरू करेगा। पायलट कार्यक्रम 28 सितंबर, 2022 से 28 सितंबर, 2023 तक चलेगा।

यह भी पढ़ें: 'हाउस ऑफ द ड्रैगन' के शोरनर ने बाताया वो क्यों हुए सीरीज से बाहर

टेक दिग्गज ने एक बयान में कहा, "आवेदक जो सफलतापूर्वक आवेदन प्रक्रिया को पूरा करते हैं और पायलट कार्यक्रम में भाग लेने के लिए स्वीकार किए जाते हैं, वे भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए पायलट कार्यक्रम की अवधि के लिए गूगल प्ले पर अपने ऐप्स वितरित करने के पात्र होंगे।"

Google play store

गूगल ने कहा कि यदि आप भारत में एक डीएफएस और/या रम्मी ऐप ऑपरेटर हैं और डीएफएस और/या रम्मी ऐप उपयोगकर्ताओं को लक्षित करते हैं और इस पायलट कार्यक्रम में भाग लेने के इच्छुक हैं, तो 'कृपया आवेदन पत्र जमा करें।'

यह भी पढ़ें: मुश्किल उबर राइड के दौरान लोगों की मदद करेगा लाइव सुरक्षा एजेंट

कंपनी ने कहा, "गूगल प्ले टीम प्रतिभागियों का आंकलन करने के लिए इस जानकारी का उपयोग करेगी।"

यह जोड़ा गया है कि पायलट में भाग लेने के योग्य रहने के लिए आवेदन पत्र पर नोट किया गया गूगल प्ले डेवलपर खाता सभी प्ले नीतियों के अनुपालन में होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: Apple Watch Ultra, Apple Watch Series 8 और Apple Watch SE भारत में लॉन्च, देखें कीमत

डेली फैंटेसी स्पोर्ट्स या डीएफएस ऐसे खेल हैं जिनमें प्रतियोगी एथलेटिक इवेंटस और एथलीटों के अपने ज्ञान का उपयोग नकली एथलीटों के रोस्टर का चयन या प्रबंधन करने के लिए करते हैं, जिनका प्रदर्शन सीधे खेल टीमों या खेल आयोजनों में मानव एथलीटों के वास्तविक प्रदर्शन से मेल खाता है।

Google play store

भारत ने ई-स्पोर्ट्स में तेजी देखी है, जहां ड्रीम 11 और मोबाइल प्रीमियर लीग (एमपीएल) जैसे खिलाड़ी अब मैदान पर राज कर रहे हैं। गूगल ने कहा कि अगर वह दिशानिर्देशों को पूरा करने में विफल रहता है तो वह प्ले स्टोर से ऐसे किसी भी ऐप को हटाने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

यह भी पढ़ें: Huawei ने Apple से पहले सैटेलाइट कनेक्टिविटी के लॉन्च की Mate 50 Series, रच दिया इतिहास

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo