Google Pixel और Pixel XL को एंड्राइड 8.1 के प्रीव्यू के भाग के रूप में मिल रहे हैं Pixel 2 के फीचर्स

Google Pixel और Pixel XL को एंड्राइड 8.1 के प्रीव्यू के भाग के रूप में मिल रहे हैं Pixel 2 के फीचर्स
HIGHLIGHTS

Google ओरिजिनल पिक्सल फोंस में एंड्राइड 8.1 डेवलपर प्रीव्यू के साथ पिक्सल 2 फोंस के फीचर्स उपलब्ध करवा रहा है.

Google ओरिजिनल पिक्सल स्मार्टफोंस को नए फीचर्स मिल रहे हैं जो पहले खासतौर से सेकंड जनरेशन के पिक्सल 2 स्मार्टफोंस के लिए उपलब्ध थे. ये नए फीचर्स एंड्राइड 8.1 डेवलपर प्रीव्यू के भाग के रूप में आ रहे हैं.

ओरिजिनल पिक्सल स्मार्टफोंस ऐसे सर्च बार के साथ लॉन्च हुए थे जो केवल रेलेवेंट ऐप्स के साथ ही सर्च मैच करता था. हालाँकि, Pixel 2 और Pixel 2 XL में सर्च वर्क अलग तरीके से काम करता है. यह पिछले सर्च दिखाता है. नया सर्च बार ज़्यादा संघटित है और Pixel के ऐप ड्रावर और मोबिल सर्च को की पॉवर को जोड़ता है. इस फीचर का इस्तेमाल होम स्क्रीन से चीजें सर्च करते समय भी किया जा सकता है. 

यह भी ध्यान देने योग्य है कि यह अपडेट सर्च बार में राउंडेड कॉर्नर्स के साथ डिज़ाइन ट्वीक लाता है और Google लोगो बायीं तरफ मूव हो जाता है. कुल मिलाकर Pixel और Pixel XL का सर्च एक्सपीरियंस Pixel 2 और Pixel 2 XL के बराबर है. 

पिछले महीने, Google ने एंड्राइड 8.1 ओरियो प्रीव्यू की घोषणा की थी, जो pixel 2 और Pixel 2 XL के साथ नए सॉफ्टवेयर फीचर्स लाया था. यह अपडेट ओरिजिनल Pixel और Pixel 2 में समानताएँ लाया है. Pixel 2 की तरह सर्च बार अब डॉक और नेविगेशन बटन्स के बीच मौजूद है. Pixel और Pixel XL अब एक ट्रांसपेरेंट ड्रावर सपोर्ट करते हैं. 

यह अपडेट एक सर्वर-साइड अपडेट के रूप में आएगा और फेज़ मैनर में उपलब्ध होगा. अगर आपको अभी तक यह अपडेट नहीं मिला है तो थोड़ा इंतज़ार करें, आने वाले दिनों में आपको इस अपडेट के लिए नोटिफिकेशन मिल जाएगा.     

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo