गूगल ने काले रिबन के साथ कलाम को दी श्रधांजलि

गूगल ने काले रिबन के साथ कलाम को दी श्रधांजलि
HIGHLIGHTS

गूगल ने कलाम को श्रधांजलि देते हुए अपने होमपेज लोगो के नीचे एक काला रिबन लगाया है.

इंटरनेट जायंट गूगल द्वारा हमारे पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को ख़ास श्रधांजलि देते हुए एक काला रिबन इस्तेमाल किया है. गूगल ने अपने होमपेज लोगो के नीचे एक कला रिबन लगाते हुए उन्हें श्रधांजलि अर्पित की है.

यह पवित्र निशान लोक निवासियों खासकर युवाओं और छोटे-बड़े शहरों में कलाम के लिए सम्मान और सार्वभौमिक अपील का सूचक है. गूगल ने इससे पहले भी गुजर चुकी कुछ हस्तियों, महत्वपूर्ण अवसरों, और वषर्गांठ को अपने डूडल द्वारा याद किया है. इनमें फिल्म निर्माता सत्यजीत, गणित विषय में प्रवीण शकुंतला देवी और फिल्मी हस्ती राज कपूर समेत अन्य हस्तियों को दी गई श्रद्धांजलि शामिल हैं.

गूगल के होमपेज पर सर्च बार के नीचे दिया गया है रिबन उनके लिए श्रधांजलि पर प्रतीक है. और इसपर माउस ले जाते हैं तो यहाँ लिखा हुआ है "इन मेमोरी ऑफ़ एपीजे अब्दुल कलाम". यह श्रधांजलि उन सभी के लिए है जो भारत और विदेशों में से देश के मिसाइल मैन को श्रन्धांजलि देना चाहते हैं, जो उनके लिए और करोड़ों के लिए प्रेरणा के स्रोत थे. आज लगभग 11 बजे उन्हें रामेश्वरम, तमिलनाडु में दफना दिया जाएगा. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई बड़े नेता मौजूद रह सकते हैं.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo