दुनिया के लगभग सभी देशों में गूगल देगा फ्री WI-FI

दुनिया के लगभग सभी देशों में गूगल देगा फ्री WI-FI
HIGHLIGHTS

गूगल आने वाले कुछ समय में दुनिया के लगभग हर देश में अपना फ्री वाई-फाई देने की योजना बना रहा है. इसकी लिए उसने काम भी शुरू कर दिया है और तो और न्यूयॉर्क शहर में तो इसके लिए ट्रायल भी आरम्भ कर दिया गया है.

जैसा की हम सभी जानते है कि दुनिया भर में आज मोबाइल फोंस की बिक्री जिस तेज़ी से बढ़ रही है वह समय काफी पास है जब हमें बड़े पैमाने पर इन्टरनेट की जरुरत होगी. और भविष्य की इसी संभावना को देखते हुए गूगल योजना बना रहा है कि वह साड़ी दुनिया में फ्री वाई-फाई देगा. यह अपने आप में एक बड़ी योजना कही जा सकती है और इस्मिन साफ़ है कि समय भी बहुत अधिक लगने वाला है. लेकिन बता दें गूगल इसे लेकर काफी संजीदा है और वह अपने इस काम को जल्द से जल्द पूरा कर लेना चाहता है. बताया जा रहा है कि न्यूयॉर्क में तो इसके लिए ट्रायल भी शुरू कर दिया गया है. एलजी के जी4 को यहाँ जानें करीब से.

कंपनी वाकई अपने इस काम को लेकर सीरियस नज़र आ रही है इसके लिए गूगल ने 'साइडवॉक लैब्स' नाम की एक अलग कंपनी भी बना ली है. इसके साथ ही बता दें कि गूगल द्वारा बनाई गई यह कंपनी न्यूयॉर्क की दो सबसे तेज़ इंटरनेट देने वाली कम्पनियों को खरीदने की भी योजना बना रही है, यह कम्पनियां न्यूयॉर्क में तेज़ इन्टरनेट देने का काम करती है. गौरतलब  है कि गूगल अपने इस काम को अंजाम देने के लिए अभी शुरुआत में न्यूयॉर्क में बिग एप्पल के पुराने फोन बूथों को इस्तेमाल करेगी. इसके साथ ही खबरों के माध्यम से पता चला है कि इस प्रॉजेक्ट को अंजाम देने के लिए कंपनी इस तरह के लगभग 10 हजार फोन बूथों का इस्तेमाल करेगी. इसके साथ ही बता दें कि कंपनी इन बूथों में कई तरह का बदलाव करके इनके जरिये ही न्यूयॉर्क शहर में फ्री वाई-फाई देगी, इसके अलावा इसके माध्यम से लोग अपना फ़ोन की चार्ज कर सकेंगे. और इसके साथ साथ गूगल कहता है कि लोग इन बूथों के माध्यम से कॉल्स भी कर सकते हैं. क्या आप जानना चाहते हैं सबसे बढ़िया और आकर्षक स्मार्टफोंस के बारे में? यहाँ क्लिक करें.

इसके साथ ही कुछ खबरों के माध्यम से कहा जा रहा है कि गूगल द्वारा बनाई गई यह कंपनी इन फ्री वाई-फाई देने के लिए तैयार किये गए बूथों में टच स्क्रीन भी लगाने की योजना बना रही है जिसके माध्यम से यातायात आदि की जानकारी की आदि आसानी से मिल सकेगी. इसके माध्यम से लोग यातायात आदि की महत्त्वपूर्ण जानकारियाँ ले सकेंगे.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo