Google Maps: भारत में आया Google का गजब फीचर, पैसे बचाने में करेगा मदद

Google Maps: भारत में आया Google का गजब फीचर, पैसे बचाने में करेगा मदद
HIGHLIGHTS

गूगल मैप्स आखिरकार भारत में आपको अब आपकी किसी भी यात्रा से पहले ही आपको बताया देगा कि आपको आखिर इस दौरान कितना टोल टैक्स देना होगा।

नई सुविधा यात्रियों को अपनी यात्रा की योजना पहले से बनाने में मदद करेगी।

वे उस मार्ग से भी बच सकते हैं जिसमें बहुत अधिक टोल गेट हैं।

गूगल मैप्स आखिरकार भारत में आपको अब आपकी किसी भी यात्रा से पहले ही आपको बताया देगा कि आपको आखिर इस दौरान कितना टोल टैक्स देना होगा। नई सुविधा यात्रियों को अपनी यात्रा की योजना पहले से बनाने में मदद करेगी। वे उस मार्ग से भी बच सकते हैं जिसमें बहुत अधिक टोल गेट हैं। गूगल ने इससे पहले अप्रैल में अमेरिका, इंडोनेशिया और जापान के यूजर्स के लिए इस फीचर की घोषणा की थी। इस फीचर को आखिरकार भारत में यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: मिड-जुलाई में लॉन्च हो सकती है Vivo की V25 सीरीज़, कीमत होगी 30-40 हज़ार के बीच

Toll Tax की जानकारी घर बैठे ही मिल जाएगी

लेटेस्ट अपडेट Google Maps को टोल पास या अन्य भुगतान विधियों का उपयोग करने की लागत, सप्ताह के दिन, और टोल की अनुमानित लागत जैसे कई कारकों के आधार पर आपके गंतव्य के लिए टोल का अनुमानित प्राइस बताएगा। अब आप फीचर की मदद से कुल टोल प्राइस के आधार पर, आप टोल-फ्री रूट के लिए जाने का निर्णय ले सकते हैं, जिसे Google Maps टोल कीमतों के साथ प्रदर्शित करेगा। Google ने कहा है कि सही जानकारी "स्थानीय टोलिंग अधिकारियों से विश्वसनीय जानकारी" पर आधारित है।

Google Maps toll feature

यह भी पढ़ें: जून की गर्मी में बढ़ गई है नए रेफ्रिजरेटर की ज़रूरत, देखें कुछ बढ़िया ऑप्शन

Google कहीं भी और जहां कहीं भी यात्रा शुरू करने से पहले उपयोगकर्ताओं को टोल-फ्री रूट चुनने में मदद करेगा। टोल-फ्री मार्गों में भी अधिक समय लग सकता है, इसलिए Google आपको सबसे तेज़ मार्ग भी दिखाएगा। जिसके आधार पर, आप एक अच्छा निर्णय ले सकते हैं।

टोल से कैसे बच सकते हैं?

कंपनी ने कहा, "गूगल मैप्स में दिशाओं के ऊपरी दाएं कोने में तीन बिंदुओं पर एक साधारण टैप उपयोगकर्ताओं को मार्ग विकल्पों का चयन करने और 'टोल से बचने' की अनुमति देगा, अगर वे पूरी तरह से टोल मार्गों से बचना चाहते हैं।"

यह भी पढ़ें: OnePlus 10 Ultra और OnePlus 10 पर चल रहा है काम, रेंडर से मिली नई जानकारी

Google Maps भी सिरी और शॉर्टकट ऐप को iOS स्पॉटलाइट में एकीकृत करेगा। एक बार जब आप शॉर्टकट सेट कर लेते हैं, तो Google maps की उपयोगी जानकारी को तुरंत एक्सेस करने के लिए “Hey Siri, get directions” या "हे सिरी, Google Maps में खोजें" कहें। यह सुविधा आने वाले महीनों में उपलब्ध होने के लिए तैयार है नया विजेट और अन्य सुविधाएं प्राप्त करने के लिए, आपको अपने Google maps को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करना होगा।

यह भी पढ़ें: इंडिया में लॉन्च हुआ Samsung Crystal 4K Neo TV, देखें क्या है कीमत

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo