गूगल पिक्सेल C टैबलेट लॉन्च, 10.2-इंच की डिस्प्ले से लैस

Updated on 30-Sep-2015
HIGHLIGHTS

गूगल पिक्सेल C टैबलेट में एनवीडिया के X1 चिपसेट दिया गया है. इसमें 3GB की रैम दी गई है. इसके साथ ही इसमें 10.2-इंच की डिस्प्ले दी गई है जिसका रेजोल्युशन 2560×1800 पिक्सेल है. स्क्रीन को स्क्रैच से बचाने के लिए इस पर को​टिंग है.

सैन फ्रांसिस्कों में आयोजित एक इवेंट में गूगल ने अपने नए टैबलेट पिक्सल C को लॉन्च किया. गूगल का यह टैबलेट 32GB और 64GB इंटरनल मैमोरी विकल्प के साथ लॉन्च किया गया है, लेकिन इसकी मैमोरी को माइक्रो-SD कार्ड के जरिए बढ़ाया नहीं जा सकता है.

फ़िलहाल गूगल पिक्सल C टैबलेट यूएस और यूके सहित कुछ देशों में उपलब्ध होगा. भारत में उपलब्धता के बारे में गूगल ने फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है.

अगर गूगल पिक्सल C टैबलेट के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 3GB की रैम दी गई है. इसके साथ ही इसमें 10.2-इंच की डिस्प्ले दी गई है जिसका रेजोल्युशन 2,560×1,800 पिक्सल है. स्क्रीन को स्क्रैच से बचाने के लिए इस पर को​टिंग है. यह टैबलेट बैकलिट डिसप्ले सुपर ब्राइट तकनीक से लैस है.

गूगल पिक्सल C टैबलेट में एनवीडिया के X1 चिपसेट दिया गया है. इसके साथ ही टैबलेट में क्वाडकोर प्रोसेसर मौजूद है. बेहतर ग्राफिक्स के लिए इस टैबलेट में मैक्सवेल GPU दिया गया है.

आपको बता दें कि, गूगल ने अपने इस टैबलेट को विशेष तौर से एक कनवर्टिबल के तौर पर पेश किया है. इसमें किक स्टैंड के साथ की बोर्ड भी दिया गया है. लेकिन कीबोर्ड और टैबलेट दो अगल—अगल डिवाइस हैं. कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर इसमें USB टाइप-C चार्जर के अलावा ब्लूटूथ और वाई-फाई है. गौरतलब हो कि, इसके साथ ही गूगल ने अपनी इस इवेंट में हुवावे नेक्सस 6P और एलजी नेक्सस 5X स्मार्टफोंस भी प्रदर्शित किए.

इमेज सोर्स:

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech.

Connect On :