Google ने बड़े अपग्रेड्स के साथ लॉन्च किए Pixel Buds Pro 2 और Pixel Watch 3, देखें फीचर्स और कीमत

Google ने बड़े अपग्रेड्स के साथ लॉन्च किए Pixel Buds Pro 2 और Pixel Watch 3, देखें फीचर्स और कीमत
HIGHLIGHTS

गूगल ने नए स्मार्टफोन्स: Pixel 9, Pixel 9 Pro, Pixel Pro XL और Pixel 9 Pro Fold को लॉन्च कर दिया है।

लेटेस्ट हैंडसेट्स के साथ-साथ टेक कंपनी ने नई स्मार्टवॉच और ईयरबड्स का भी अनावरण किया है।

आइए आपको इन दोनों डिवाइसेज के फीचर्स, कीमत और सभी जरूरी चीजों के बारे में बताते हैं।

Made by Google इवेंट के दौरान गूगल ने नए स्मार्टफोन्स: Pixel 9, Pixel 9 Pro, Pixel Pro XL और Pixel 9 Pro Fold को लॉन्च कर दिया है। इन लेटेस्ट हैंडसेट्स के साथ-साथ टेक कंपनी ने नई स्मार्टवॉच और ईयरबड्स का भी अनावरण किया है जो Pixel Watch 3 और Pixel Buds Pro 2 हैं। स्मार्टफोन्स के बारे में तो हम आपको पहले ही सभी आवश्यक डिटेल्स दे चुके हैं। तो चलिए अब आपको इन वॉच और बड्स, दोनों डिवाइसेज के फीचर्स, कीमत और उन सभी चीजों के बारे में बताते हैं जो आपको जाननी चाहियें।

कीमत और उपलब्धता

Google Pixel Watch 3 (41mm) की कीमत भारत में 39,900 रुपए रखी गई है, जबकि Pixel Watch 3 (43mm) को 43,900 रुपए में पेश किया गया है। दोनों साइज़ एक ऑब्सीडियन ऐक्टिव बैंड के साथ मैट ब्लैक एलुमिनियम केस और एक पोर्सेलेन ऐक्टिव बैंड के साथ पॉलिश्ड सिल्वर एलुमिनियम केस में उपलब्ध होंगे। इसी के साथ 45mm वॉच एक हेज़ल ऐक्टिव बैंड के साथ मैट हेज़ल एलुमिनियम केस में भी आती है। इसके अलावा 41mm मॉडल हेज़ल ऐक्टिव बैंड के साथ शैम्पेन गोल्ड एलुमिनियम केस और रोज़ क्वार्ट्ज़ ऐक्टिव बैंड के साथ पॉलिश्ड सिल्वर एलुमिनियम केस में भी उपलब्ध होगा।

वहीं दूसरी ओर Google Pixel Buds Pro 2 की कीमत 22,900 रुपए है और यह चार कलर ऑप्शंस: ब्लैक, व्हाइट, ग्रीन और पिंक में उपलब्ध होगा।

Google Pixel Watch 3 के स्पेक्स और फीचर्स

Pixel Watch 3 स्मार्टवॉच दो साइज़: 41mm और 45mm में आती है और इसमें पहले से 16 प्रतिशत छोटे बेजल्स मिलते हैं। इसके अलावा इसकी डिस्प्ले भी पहले से ज्यादा ब्राइट है जो 1-60Hz तक रिफ्रेश रेट ऑफर करती है। कहा गया है कि Pixel Watch 3 बैटरी सेवर मोड में 36 घंटों तक की बैटरी लाइफ के साथ पिछली जनरेशन की तुलना में 35 प्रतिशत बेहतर बैटरी लाइफ ऑफर करती है।

यह स्मार्टवॉच आपके सोने के दौरान बैटरी को बचाने के लिए ऑटो बेडटाइम डिटेक्शन के साथ भी आती है। साथ ही, इसमें 40 से ज्यादा एक्सरसाइज़ मोड्स मिलते हैं। इसके अलावा यह नींद, तनाव, त्वचा के तापमान, हार्ट रेट और SpO2 को भी ट्रैक कर सकती है और रियल-टाइम में रनिंग गाइडेंस देती है। इसमें सारे डेटा को फिटबिट ऐप डैशबोर्ड के जरिए एक्सेस किया जा सकता है।

Google Pixel Buds Pro 2 के स्पेक्स और फीचर्स

अब बात करें Pixel Buds Pro 2 की तो ये ईयरबड्स Tensor G1 चिप से लैस हैं। गूगल के अनुसार ये जेमिनी सपोर्ट के साथ आने वाले पहले TWS हैं। ये पिछले Pixel Buds Pro से 27 प्रतिशत छोटे हैं और ऐक्टिव नॉइस कैन्सलेशन (ANC) के साथ आते हैं जो पहले की तुलना में दोगुना ज्यादा प्रभावी है। कहा गया है कि ये ईयरबड्स ANC मोड के साथ 8 घंटों की बैटरी लाइफ और चार्जिंग केस के साथ 30 घंटों तक की बैटरी लाइफ ऑफर कर सकते हैं। इसके अलावा Buds Pro 2 में 11mm बड़े ड्राइवर्स और नया हाई-फ्रीक्वेंसी चैम्बर दिया गया है।

नए बड्स कन्वर्सेशन डिटेक्शन के साथ यह बताने के लिए AI का इस्तेमाल करते हैं कि आप कब बोलना शुरू करते हैं। ऐसे समय पर आपका म्यूज़िक पॉज़ हो जाता है और ईयरबड्स ट्रांसपेरेंसी मोड पर स्विच हो जाते हैं। जैसे ही बातचीत खत्म होती है तो म्यूज़िक अपने आप दोबारा शुरू हो जाता है और आपके बिना कुछ किए ऐक्टिव नॉइस कैन्सलेशन ऑन हो जाता है।

इसके अलावा Pixel Buds Pro 2 नए फाइंड माय डिवाइस नेटवर्क को भी सपोर्ट करते हैं, ताकि आप एक मैप पर अपने ईयरबड्स की सटीक लोकेशन पता लगा सकें।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo