Google ने नया एडवर्ड्स फीचर किया लॉन्च

Google ने नया एडवर्ड्स फीचर किया लॉन्च
HIGHLIGHTS

Google एडवर्ड्स में 'एक्सटेंशन', 'कॉल बोली समायोजन' और 'लैंडिंग पेज' जैसे कई फीचर पहले लाए जा चुके हैं.

विज्ञापनदाताओं को बेहतर तरीके से ग्राहकों तक पहुंचने में सहायता करने के लिए Google इंडिया ने गुरुवार को नया एडवर्ड्स फीचर लॉन्च किया, जोकि त्वरित जानकारी प्रदान करने के लिए 20 प्रतिशत तेज पन्नों को लोड कर सकता है. एडवर्ड्स के उत्पाद प्रबंधन के उपाध्यक्ष, जेरी डिस्प्लर ने कहा, "नए एडवर्ड्स के साथ अव्यवस्था में कमी आएगी और अधिक काम सहजता से होगा और यह विज्ञापनदाता के व्यवसाय को आगे बढ़ाएगा."

Google एडवर्ड्स एक ऐसा मंच है, जहां लोग वेबसाइट के आवागमन और बिक्री को बढ़ावा देने के लिए खोज परिणामों के आगे प्रायोजित लिंक अनुभाग में विज्ञापनों का विज्ञापन कर सकते हैं. 

Google एडवर्ड्स में 'एक्सटेंशन', 'कॉल बोली समायोजन' और 'लैंडिंग पेज' जैसे कई फीचर पहले लाए जा चुके हैं.

कंपनी ने कहा, "एक्सटेंशन, लिंक, फोन नंबर या प्रोन्नति जैसी जानकारी को बढ़ाता है. विश्व स्तर पर, नए डिजाइन और लेआउट के साथ, आईप्रॉस्पेक्ट उत्तर जैसे ग्राहकों ने हर रोज कार्य पूरा करते हुए औसतन 30 प्रतिशत अधिक समय बचाया है." 

'कॉल बोली समायोजन' प्रकाशकों को खोज विज्ञापनों में काल विकल्पों पर नियंत्रण रखने में मदद करेगा.

'लैंडिंग पृष्ठ' पृष्ठ प्रकाशकों को यह देखने में मदद करेगा कि लैंडिंग पृष्ठ कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं. 

इस नए पेज पर, विज्ञापनदाता यह देखने में कामयाब होंगे कि वह अपने खाते में कौन से यूआरएल को मोबाइल-मैत्रीपूर्ण बना सकते हैं. कौन से सबसे ज्यादा बिक्री करते हैं, और किस पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है.

2000 में शुरू किया गया, Google एडवर्ड्स व्यवसाय को सर्च इंजन पर खुद को विज्ञापित करने का मौका देता है. व्यवसाय इन विज्ञापनों पर क्लिक करके सर्च इंजन को भुगतान करते है.

दस लाख से अधिक विज्ञापनदाताओं के साथ, जो मुख्यत: मंख्य शब्दों पर आधारित है, Google के लिए अरबों के राजस्व दिलाता है.

इस महीने की शुरुआत में, Google ने भारत में क्षेत्रीय भाषाओं में प्रासंगिक सामग्री बनाने के लिए एडवर्ड्स और ऐडसेन्स को बांग्ला में समर्थन प्रदान किया था.

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo