Google Home और Home Mini हुए लॉन्च, अगले साल की शुरुआत तक सपोर्ट करेंगे हिंदी भाषा

Google Home और Home Mini हुए लॉन्च, अगले साल की शुरुआत तक सपोर्ट करेंगे हिंदी भाषा
HIGHLIGHTS

Google Home और Home Mini की कीमत क्रमश: 9999 रूपये और 4999 रूपये है और ये स्पीकर्स खासतौर से ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर उपलब्ध होंगे।

Google ने भारत में Google Home और Home Mini स्पीकर लॉन्च कर दिए हैं। ये स्पीकर्स खासतौर से ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर उपलब्ध होंगे। Google Home और Home Mini की कीमत क्रमश: 9999 रूपये और 4999 रूपये है। ये स्पीकर्स ई-मेल पढ़ना, ट्रैफिक डिटेल्स बताना आदि जैसे कई काम करते हैं। ये स्पीकर Amazon के स्मार्ट स्पीकर Amazon Echo को टक्कर देंगे। Home Mini स्पीकर को ब्लैक या वाइट कलर में खरीदा जा सकता है जबकि Google Home केवल वाइट कलर के विकल्प में उपलब्ध है।

वैसे तो Google Assistant को हिंदी भाषा में इस्तेमाल किया जा सकता है लेकिन एंड्राइड सेंट्रल की रिपोर्ट के अनुसार Google Home स्पीकर्स के लिए अगले साल तक हिंदी सपोर्ट जारी किया जाएगा। भारत में आधिकारिक लॉन्च होंगे के बाद उम्मीद है कि ये स्पीकर्स Saavn और Gaana जैसी भारतीय म्यूज़िक सर्विस सपोर्ट करेगा।

इन प्रोडक्ट्स पर Paytm मॉल दे रहा है ख़ास डिस्काउंट और कैशबैक

Amazon ने भी हाल ही में Echo और Echo Dot स्पीकर्स लॉन्च किए थे जिनकी कीमत भी Google स्पीकर्स के समान है, लेकिन Amazon के इन स्पीकर्स के बारे में कोई पुष्टि नहीं है कि इन स्पीकर्स में अलेक्सा हिंदी या कोई अन्य भारतीय भाषा सपोर्ट सपोर्ट करेगा।स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Google Home 802.11b/g/n/ac (2.4GHz/5Ghz), Wi-Fi डुअल बैंड सपोर्ट करता है और यह स्पीकर एंड्राइड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म्स सपोर्ट करता है।

हमें Instagram पर फॉलो करने के लिये यहां क्लिक करें 

हमें YouTube पर सब्सक्राइब करने के लिये यहां क्लिक करें

Home Mini की स्पेसिफिकेशंस भी लगभग Google Home के समान ही हैं। यह समान इसी तरह ऑडियो फॉर्मेट सपोर्ट करता है और कनेक्टिविटी के लिए इस स्पीकर में Wi-Fi और ब्लूटूथ के अलावा क्रोमकास्ट और क्रोमकास्ट ऑडियो बिल्ट-इन मौजूद है। इस स्पीकर में 40mm का ड्राइवर और सिंगल माइक्रो USB पोर्ट भी मौजूद है। Google के ये दोनों होम स्पीकर्स Flipkart पर सेल के लिए उपलब्ध होंगे।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo