गूगल ने आईओएस सेटिंग पर जीमेल रीडिजाइन को रिलीज किया

गूगल ने आईओएस सेटिंग पर जीमेल रीडिजाइन को रिलीज किया
HIGHLIGHTS

टेक दिग्गज गूगल ने आईओएस सेटिंग्स को आसान बनाने के लिए जीमेल रिडिजाइन को रिलीज किया है।

9टु5गूगल की रिपोर्ट के अनुसार, सामान्य और खातों को अलग करने के एलिमिनेशन के साथ शुरू कर आईफोन और आईपैड पर जीमेल सेटिंग्स को फिर से डिजाइन किया गया है।

प्रिफ्रेंस लिस्ट चैट और मीट के लिए सेटिंग्स को अलग करके शुरू होती है, जिससे उपयोगकर्ता उन टैब को तेजी से बंद कर सकते हैं।

टेक दिग्गज गूगल ने आईओएस सेटिंग्स को आसान बनाने के लिए जीमेल रिडिजाइन को रिलीज किया है। 9टु5गूगल की रिपोर्ट के अनुसार, सामान्य और खातों को अलग करने के एलिमिनेशन के साथ शुरू कर आईफोन और आईपैड पर जीमेल सेटिंग्स को फिर से डिजाइन किया गया है।

प्रिफ्रेंस लिस्ट चैट और मीट के लिए सेटिंग्स को अलग करके शुरू होती है, जिससे उपयोगकर्ता उन टैब को तेजी से बंद कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Motorola e22s भारत में किया जा चुका है लॉन्च: आइये जानते हैं इसके फीचर्स और कीमत के बारे में

इसके अतिरिक्त, प्रत्येक एलिमेंट पर ध्यान आकर्षित करने के लिए रंगीन चिह्नें का उपयोग किया जाता है। 'नोटिफिकेशन्स' सेक्शन में उच्च-स्तरीय नियंत्रण होते हैं, जबकि 'इनबॉक्स' और 'कम्पोज एंड रिप्लाई' सेक्शन काफी सरल होते हैं। अंत में, एक 'जनरल' सेक्शन है।

भले ही यह आईओएस के लिए विशिष्ट है, यह जीमेल की सेटिंग्स का एक शानदार रीडिजाइन है जो एंड्रॉइड पर आ सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसका उपयोग करना आसान है और आईओएस प्राथमिकताओं के लिए क्रोम के समान है।

इससे पहले, कंपनी ने जीमेल उपयोगकर्ताओं के लिए राजनीतिक अभियान ईमेल को स्पैम फोल्डरों से बाहर रखने के लिए एक पायलट कार्यक्रम शुरू किया था। कार्यक्रम ने उम्मीदवारों, राजनीतिक दल समितियों और नेतृत्व राजनीतिक कार्रवाई समितियों को स्पैम फोल्डर छूट के लिए आवेदन करने की अनुमति दी।

एक रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है, "गूगल इस बात की आलोचना कर रहा था कि उसके एल्गोरिदम गलत तरीके से उसकी सेवाओं में रूढ़िवादी कंटेंट को लक्षित करते हैं और उसकी जीमेल सेवा अधिक रिपब्लिकन धन उगाहने वाले और अभियान ईमेल को स्पैम में फिल्टर करती है।"

यह भी पढ़ें: iPhone 14 Plus की बड़ी बैटरी और बेहतरीन स्क्रीन ने प्रतिद्वंदीयों को दी कड़ी टक्कर, धाकड़ है इसके फीचर 

गूगल ने उम्मीदवारों और राजनीतिक दल की समितियों को इसके कार्यक्रम के लिए आवेदन करने की अनुमति दी, जिसने उनके संदेशों को जीमेल के स्पैम डिटेक्शन सिस्टम से छूट दी।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo