Google यूजर्स के लिए लाया ये नई सुविधा, अब Gmail ने आसानी से होगा ये काम

Google यूजर्स के लिए लाया ये नई सुविधा, अब Gmail ने आसानी से होगा ये काम
HIGHLIGHTS

गूगल ने लेबल और संबंधित परिणामों के साथ सर्च अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नई जीमेल और चैट फीचर्स शुरू किए हैं।

टेक दिग्गज ने सटीक और अनुकूलित सर्च सुझावों और परिणामों के लिए तीन विशेषताएं - 'सर्च सजेशन्स', 'जीमेल लेबल्स' और 'रिलेटिड रिजल्ट्स' पेश किए हैं।

गूगल ने लेबल और संबंधित परिणामों के साथ सर्च अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नई जीमेल और चैट फीचर्स शुरू किए हैं। टेक दिग्गज ने सटीक और अनुकूलित सर्च सुझावों और परिणामों के लिए तीन विशेषताएं – 'सर्च सजेशन्स', 'जीमेल लेबल्स' और 'रिलेटिड रिजल्ट्स' पेश किए हैं।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि इन फीचर्स का कोई व्यवस्थापक नियंत्रण नहीं है। 'सर्च सजेस्शन्स' के साथ उपयोगकर्ता सर्च-क्वेरी देख सकते हैं क्योंकि वे अपने पूर्व सर्च हिस्ट्री के आधार पर चैट सर्च फील्ड में टाइप करते हैं। इसके अतिरिक्त, यह उपयोगकर्ताओं को मोबाइल पर महत्वपूर्ण मैसेजेज, फाइलों आदि को याद रखने में मदद करता है।

यह भी पढ़ें: अब Lava के इस फोन पर दौड़ेगा Jio और Airtel का सुपरफास्ट 5G इंटरनेट

खोज सुझाव सुविधा एंड्रॉयड डिवाइस पर उपलब्ध है और अक्टूबर के अंत तक आईओएस के लिए उपलब्ध होगी।

gmail search tab

'जीमेल लेबल' उपयोगकर्ताओं को केवल उस लेबल के तहत परिणाम देने के लिए ऐप में एक विशिष्ट जीमेल लेबल के तहत संदेशों को खोजने की अनुमति देता है। इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ता जीमेल सर्च बार में सर्च चिप्स का उपयोग कर लेबल सर्चेज को परिष्कृत कर सकते हैं।

लेबल सुविधा एंड्रॉइड और आईओएस उपकरणों पर उपलब्ध है। 'संबंधित परिणाम' सर्च-क्वीरीस के लिए जो कोई परिणाम नहीं देते हैं, समग्र सर्च अनुभव को बेहतर बनाने के लिए संबंधित परिणाम प्रदर्शित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Oppo A17k स्मार्टफोन लॉन्च, कीमत है बेहद कम, देखें धाकड़ फीचर

कंपनी ने कहा कि रिजल्ट फीचर केवल वेब पर उपलब्ध है। इस बीच, हाल ही में, कंपनी ने घोषणा की थी कि कंपनी द्वारा एंड्रॉइड 13 जारी करने की घोषणा के बाद, 25 करोड़ से अधिक मासिक सक्रिय डिवाइस एंड्रॉइड गो द्वारा संचालित थे।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo