Google का तहलका! लॉन्च किया फ्री टूल, बेहद सस्ते में मिलेगी फ्लाइट टिकट, जानें तरीका

Google का तहलका! लॉन्च किया फ्री टूल, बेहद सस्ते में मिलेगी फ्लाइट टिकट, जानें तरीका
HIGHLIGHTS

गूगल का नया टूल बेहद काम आने वाला है

सस्ती फ्लाइट टिकट कर पाएंगे फिल्टर

इस्तेमाल करना है बेहद ही आसान

सर्च इंजन जायंट Google ने काफी तगड़ा ऑप्शन यूजर्स को दिया है. इससे यूजर्स सस्ते में फ्लाइट की टिकट खरीद पाएंगे. यानी सस्ते में उड़ने का सपना है तो Google का यह टूल आपके काफी काम आने वाला है. इसके लिए गूगल ने एक फिल्टर पेश किया है.

2 हफ्ते में सभी के लिए जारी हो जाएगा फीचर

गूगल ने Google Flights में एक नया “Cheapest Flight” फ़िल्टर पेश किया है. यह यात्रियों को उपलब्ध सबसे सस्ते ऑप्शन खोजने में मदद करेगा. कंपनी के अनुसार, इस फीचर अगले 2 हफ्ते में दुनियाभर के यूजर्स के लिए रोलआउट होगा.

अभी भारत में फेस्टिव सीजन चल रहा है. ऐसे में कई पैसेंजर्स ट्रैवल की योजना बनाते हैं. ऐसे में गूगल का यह नया फिल्टर आपके काफी काम आने वाला है. जब आप गूगल फ्लाइट्स से सर्च करते हैं तो आपको सबसे अच्छे ऑप्शन टॉप पर दिखाई देंगे. लेकिन, इसमें प्राइस और सुविधा का मिक्सचर मिलता था.

यह भी पढ़ें: Jio Cinema होगा बंद! Hotstar पर आएगा IPL, मुकेश अंबानी का मास्टर स्ट्रोक और OTT का ‘बाप’ तैयार

अब यूजर्स Google Flights पर “Cheapest” टैब से यूजर्स अपनी अगली यात्रा के लिए सबसे कम दाम वाली उड़ान खोज सकेंगे. इसके लिए यूजर्स को गूगल फ्लाइट में ट्रैवल डिटेल्स डालनी होगी. इसके बाद कम कीमत वाले टिकट्स देखने के लिए ‘Cheapest’ऑप्शन पर टैप करना होगा.

“Cheapest” टैब के साथ दिखेंगे कई ऑप्शन

नया “Cheapest” टैब सबसे कम कीमतों के साथ अल्टरनेटिव तरीकों के दूसरे ऑप्शन्स भी दिखाएगा. कम कीमत वाली फ्लाइट की कीमत ग्रीन कलर में दिखाई जाएगी. इसमें लंबा लेओवर, सेल्फ ट्रांसफर या दूसरी बुकिंग साइट के जरिए टिकट खरीदना शामिल हो सकता है.

गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि यह फीचर्स उन यूजर्स के लिए हैं जो सस्ते में फ्लाइट टिकट लेने की कोशिश करते हैं. इस फिल्टर से यूजर्स को सबसे कम कीमत वाली फ्लाइट देखने का आसान ऑप्शन मिल जाता है. इसके बाद यूजर्स फैसला ले सकते हैं वे कुछ सुविधा छोड़कर क्या सस्ते फ्लाइट टिकट लेना चाहते हैं? इस स्थिति में एयरलाइन खुद से कम कीमत पर किस थर्ड पार्टी से बुकिंग करने के लिए कह सकती है.

यह भी पढ़ें: Flipkart पर Diwali सेल शुरू, धड़ाम हो गया iPhone 15 का दाम, अब बस इतने में उपलब्ध

Sudhanshu Shubham

Sudhanshu Shubham

सुधांशु शुभम मीडिया में लगभग आधे दशक से सक्रिय हैं. टाइम्स नेटवर्क में आने से पहले वह न्यूज 18 और आजतक जैसी संस्थाओं के साथ काम कर चुके हैं. टेक में रूचि होने की वजह से आप टेक्नोलॉजी पर इनसे लंबी बात कर सकते हैं. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo