Google Doodle आज FIFA वर्ल्ड कप 2018 के दूसरे दिन दिखा कुछ ऐसा

Updated on 15-Jun-2018
HIGHLIGHTS

हर चित्रण में आर्टिस्ट ने दिखाया है कि उनके देश में फूटबॉल को किस तरह देखा जा सकता है। डूडल पर कारौसेल पर क्लिक कर के आप हर देश की आर्ट देख सकते हैं।

FIFA वर्ल्ड कप 2018 की शुरुआत हो चुकी है और Google ने इस फूटबॉल इवेंट को Doodle के साथ सेलिब्रेट किया था, और आज फिर से खेल के दूसरे दिन सर्च जिआंट ने Doodle के ज़रिए एक कारौसेल तैयार किया है जिसमें दिखाया गया है कि इजिप्ट, इरान, मोरक्को, पुर्तगाल, स्पेन और उरुग्वे देशों के लिए यह खेल क्या मायने रखता है।

Doodle कारौसेल के ज़रिए सभी पार्टीसिपेट कर रहे 32 देशों के कल्चर और प्रतिभा को दिखाया गया है। ये कारौसेल हर देश के गेस्ट आर्टिस्ट द्वारा फीचर किया गया है। इसका मतलब यह हो सकता है कि आने वाले समय में हमें अन्य देशों के आर्टिस्ट द्वारा कुछ और आर्टवर्क देखने को मिल सकता है।

Google का कहना है कि आप सीजन के दौरान सभी 32 Doodle देख सकते हैं। हर चित्रण में आर्टिस्ट ने दिखाया है कि उनके देश में फूटबॉल को किस तरह देखा जा सकता है। डूडल पर कारौसेल पर क्लिक कर के आप हर देश की आर्ट देख सकते हैं।

इजिप्ट के आर्टिस्ट Shennawy ने कहा, कि यह इजिप्ट के लोगों की आत्मा है!” तस्वीर में युवा लड़के एक व्यस्त बाज़ार में खेलते दिख रहे हैं, और वहां से गुज़रते हुए एक महिला उनकी प्रशंसा करती है।

इरान के आर्टिस्ट Rashin Kheiriyeh ने कहा, “फूटबॉल ईरान में एक बड़ा खेल है और ईरानी फूटबॉल देखना और खेलना पसंद करते हैं। वर्ल्ड कप एक बड़ा इवेंट है जो लोगों को हमारी राष्ट्रीय टीम को सपोर्ट करने के लिए इकठ्ठा ले आता है।”

पुर्तगाल के आर्टिस्ट Tiago Galo से पूछे जाने पर उन्होंने कहा, कि “जहां भी आप जाओ वहां फूटबॉल है। हर कोने, हर कॉफ़ी शॉप, हर कोई या तो पिछले हुए मैच की बात कर रहा है या आगामी की।”

स्पेन के आर्टिस्ट Andrés Lozano ने कहा, फूटबॉल स्पेन में खेलों का राजा माना है, तो आप इसकी महत्वता का अंदाज़ा लगा सकते हैं। यह हर एक देशवासी की ज़िन्दगी का हिस्सा है, चाहे आप स्पोर्ट्स में हो या नहीं।

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017...

Connect On :