Google ने आज का Doodle फ्रांस और बेल्जियम के सेमीफाइनल मैच को किया समर्पित

Updated on 10-Jul-2018
HIGHLIGHTS

आज रात 11:30 बजे फ्रांस और बेल्जियम के बीच पहला सेमीफाइनल मैच शुरू होगा।

Google doodle dedicated to France vs Belgium semi-final match: Google अपने FIFA विश्व कप 2018-थीम्ड Doodle के साथ जारी है। Google के मुखपृष्ठ पर आज का डूडल FIFA वर्ल्ड कप 2018 के पहले सेमीफाइनल को समर्पित है जो फ्रांस और बेल्जियम के बीच खेला जाएगा। यह मैच सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में खेला जाएगा, और यह रात 11:30 बजे शुरू होगा।
 
आज का Google Doodle दोनों देशों में फुटबॉल संस्कृति को दर्शाता है। बेल्जियम के लिए डूडल सैम वैनेलेमेर्स द्वारा चित्रित किया गया है, जबकि वहीं फ्रांस के लिए हेलेन लेरोक्स द्वारा चित्रित किया गया है। Doodle के ज़रिए दर्शाया गया है कि पार्टिसिपेंट देशों के लिए फुटबॉल उनके देश में क्या मायने रखता है।

दोनों टीमों ने सेमीफाइनल में अपने रन में कुछ तारकीय/मशहुर फुटबॉल खेले हैं। जहां फ्रांस ने अर्जेंटीना और उरुग्वे जैसी पसंदिदा टीम को हरा दिया, वहीं बेल्जियम ने जापान जैसे टूर्नामेंट और टूर्नामेंट पसंदीदा ब्राजील को हराया है। कांटो की टक्कर से भरे आज के इस मैच के लिए पुरस्कार की बात करें तो फाइनल्स के लिए मास्को की यात्रा है जहां विजेता को इंग्लैंड या क्रोएशिया का सामना करना पड़ेगा।
 
इतिहासीक तौर पर बात करें तो मैच बेल्जियम के पक्ष में है क्योंकि वे अपने पड़ोसियों पर लाभ उठाना बाखूबी जानते हैं।  पिछली 74 बैठकों में, रेड डेविल्स ने 30 गेम जीते हैं, और 24 हार गए हैं। दोनों टीमें आज रात सबसे अच्छी हमलावर प्रतिभाओं में शामिल होंगी, जिसमें किलियन एमबैपे, एंटोनी ग्रिज़मान, केविन डी ब्रुइन, ईडन हैजर और रोमेलू लुकाकू जैसे कुछ नाम शामिल हैं।
 
प्रशंसकों के बीच तो लोकप्रिय धारणा यह भी है कि विश्व कप जीतने के लिए इस मैच का विजेता बहुत अच्छा हो सकता है। लेकिन यदि इस साल टूर्नामेंट ने कुछ साबित किया है, तो वह ये है की हर मैच कितना अप्रत्याशित रहा। 

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :