अब टाइप करते ही गूगल डॉक्स में इमोजी इंसर्ट करें

Updated on 30-Aug-2022
By
HIGHLIGHTS

गूगल ने यूजर्स को गूगल डॉक्स में लिखते समय इमोजी डालने की अनुमति दी है, क्योंकि उन्हें अब अपने दस्तावेजों में इमोजी आइकन को अन्य स्थानों से खींचने की आवश्यकता नहीं होगी।

गूगल ने हाल ही में डॉक्स में इमोजी प्रतिक्रियाएं जोड़ी हैं और अब उपयोगकर्ता उन्हें वास्तविक दस्तावेजों में जोड़ सकते हैं।

यह सुविधा सबसे हालिया इमोजी का समर्थन करती है।

गूगल ने यूजर्स को गूगल डॉक्स में लिखते समय इमोजी डालने की अनुमति दी है, क्योंकि उन्हें अब अपने दस्तावेजों में इमोजी आइकन को अन्य स्थानों से खींचने की आवश्यकता नहीं होगी। गूगल ने हाल ही में डॉक्स में इमोजी प्रतिक्रियाएं जोड़ी हैं और अब उपयोगकर्ता उन्हें वास्तविक दस्तावेजों में जोड़ सकते हैं। यह सुविधा सबसे हालिया इमोजी का समर्थन करती है।

यह भी पढ़ें: iPhone 14 के लॉन्च से पहले iPhone 13 पर Flipkart दे रहा धमाका ऑफर, अब तक की सबसे कम कीमत में iPhone 13

कंपनी ने कहा, "हाल ही में घोषित इमोजी रिएक्शन फीचर के आधार पर, अब आप गूगल डॉक्स में अपने टेक्स्ट के साथ इमोजी को सीधे इनलाइन खोजकर और डालकर खुद को एक नए तरीके से व्यक्त कर सकते हैं।"

इमोजी टूल सभी गूगल वर्कस्पेस ग्राहकों के साथ-साथ पुराने जी सूट बेसिक और व्यावसायिक ग्राहकों के साथ-साथ व्यक्तिगत गूगल अकाउंटस वाले यूजर्स के लिए भी उपलब्ध है।

इस फीचर के लिए कोई व्यवस्थापक नियंत्रण नहीं है। डॉक्स में टेक्स्ट के साथ इमोजी को सीधे इनलाइन खोजने और जोड़ने के लिए, गूगल के पास अनुसरण करने के लिए सरल चरण हैं। कंपनी ने कहा कि नए फीचर आज कुछ यूजर्स के लिए शुरू किए गए हैं और सितंबर के अंत तक सभी तक पहुंच जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Jio के मालिक Mukesh Ambani ने देश को दिया 5G सेवा का बड़ा तोहफा, आपके शहर में कब शुरू होगा 5G?

नया सिस्टम यूजर्स को इमोजी प्राप्त करने के कई तरीके देत है और गूगल ने उन्हें अपनी वेबसाइट पर सूचीबद्ध किया है।

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By