गूगल और कॉरसेरा ने आईटी नौकरियों के लिए शुरू किया नया कार्यक्रम

गूगल और कॉरसेरा ने आईटी नौकरियों के लिए शुरू किया नया कार्यक्रम
HIGHLIGHTS

भारत समेत दुनिया भर में एंट्री-लेवल आईटी सपोर्ट नौकरियां लाने में मदद करेगा ये कार्यक्रम

गूगल और अमेरिका की ऑनलाइन एजुकेशन कंपनी कॉरसेरा ने बुधवार को गूगल आईटी सपोर्ट प्रोफेशनल सर्टिफिकेट कार्यक्रम लांच किया, जो भारत समेत दुनिया भर में एंट्री-लेवल आईटी सपोर्ट नौकरियां पैदा करने में मदद करेगा।

उद्योग से जुड़े पाठ्यक्रम शिक्षार्थियों को अपनी सूचनाओं को उन कंपनियों से साझा करने की अनुमति देंगे, जो एंट्री-लेवल के सपोर्ट पेशेवर की तलाश में हैं, जिनमें बैंक ऑफ अमेरिका, वॉलमार्ट, स्प्रिंट, जीई डिजिटल, पीएनसी बैंक, इंफोसिस, टीईकेसिस्टम्स, यूपीएमसी, और गूगल शामिल हैं। इस कार्यक्रम से किसी को भी बिना किसी पूर्व अनुभव के 8 से 12 महीनों में एंट्री-लेवल आईटी सपोर्ट नौकरियों के लिए तैयार करने में मदद मिलेगी। 

गूगल के उपाध्यक्ष और मुख्य सूचना अधिकारी बेन फ्राइड ने कहा, "हमने इस समस्या को हल करने के लिए इस पाठ्यक्रम को विकसित किया है। हम कॉरसेरा के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हैं। हजारों शिक्षार्थियों के लिए अवसर पैदा करने के लिए हमारे गैरलाभकारी अनुदानों और भागीदार कॉरपोरेट्स द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं।"

कॉरसेरा के कंट्री निदेशक (भारत) राघव गुप्ता ने एक बयान में कहा, "गूगल और शीर्ष नियोजकों के साथ हमारी भागीदारी, किसी भी व्यक्ति को बिना पूर्व अनुभव या प्रशिक्षण के आईटी पेशेवर के रूप में सफल होने के लिए उनकी जरूरत का संसाधन उपलब्ध कराने के लिए है।"

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo