Internet का इस्तेमाल करने से भी यूजर्स को बड़ा खतरा, सरकार ने जारी की भारी वार्निंग

Internet का इस्तेमाल करने से भी यूजर्स को बड़ा खतरा, सरकार ने जारी की भारी वार्निंग
HIGHLIGHTS

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि डेली Google Chrome को लगभग लाखों यूजर्स के द्वारा इस्तेमाल किया जाता है

हालांकि इसे इस्तेमाल करने वालों के लिए सरकार की ओर से एक चेतावनी सामने आई है

आपको बता देते है कि अगर आप भी Google Chrome का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए भी मिनिस्ट्री ऑफ टेक्नॉलजी की इंडियन कंप्युटर इमरजंसी रेस्पॉन्स टीम (Ministry of Electronics and Information Technology’s Indian Computer Emergency Response Team (CERT-IN) ने एक चेतावनी या वार्निंग जारी की है

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि डेली Google Chrome को लगभग लाखों यूजर्स के द्वारा इस्तेमाल किया जाता है, ऐसा भी कह सकते है कि यह दुनिया का एक जाना माना इंटरनेट ब्राउजर है। हालांकि इसे इस्तेमाल करने वालों के लिए सरकार की ओर से एक चेतावनी सामने आई है, आपको बता देते है कि अगर आप भी Google Chrome का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए भी मिनिस्ट्री ऑफ टेक्नॉलजी की इंडियन कंप्युटर इमरजंसी रेस्पॉन्स टीम (Ministry of Electronics and Information Technology’s Indian Computer Emergency Response Team (CERT-IN) ने एक चेतावनी या वार्निंग जारी की है। 

यह भी पढ़ें: SBI ने अपने करोड़ो ग्राहकों किया सूचित, नहीं किया ये काम तो पड़ सकता है पछताना

CERT-In की ओर से जारी की गई अड्वाइज़री से सामने आ रहा है कि Google Chrome में बहुत से Vulnerabilities पाए गए हैं जो अटैकर्स को आपने सिस्टम ने कोड को डालने में मदद करते हैं। इसका मतलब है कि आसानी से आपके सिस्टम की जानकारी आसानी से अटैकर्स को मिल जाती है, जिसके बाद आपकी प्राइवेसी को बड़ा खतरा हो सकता है। 

यह भी पढ़ें: Reliance Jio को पछाड़ने के लिए BSNL लाया 197 रुपये वाला धांसू Recharge Plan, हैरान कर देंगे बेनेफिट

ज्यादा जानकारी के लिए आपको बता देते है कि, “सेफ ब्राउजिंग, रीडर मोड, वेब सर्च, थंबनेल टैब, स्ट्रिप, स्क्रीन कैप्चर, विंडो डायलॉग, पेमेंट्स, एक्सटेंशन्स, एक्सेसिबिलिटी और कास्ट में फ्री के बाद उपयोग के कारण Google क्रोम में ये कमजोरियां मौजूद हैं; ANGLE में हीप बफर ओवरफ्लो; फ़ुल स्क्रीन मोड, स्क्रॉल, एक्सटेंशन प्लेटफ़ॉर्म और पॉइंटर लॉक में अनुपयुक्त कार्यान्वयन; V8 में कन्फ्यूजन टाइप करें; COOP में पॉलिसी बायपास और V8 में आउट ऑफ बाउंड मेमोरी एक्सेस आदि जैसी भी खामियाँ इसमें मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें: Netflix पर अब तक सबसे ज़्यादा देखी जाने वाली फिल्म बनी Red Notice, क्या आपने देखी

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo