Google challenge: गूगल अपने ओपन सोर्स प्रोजेक्ट्स में बग ढूंढने वाले को देगा 25 लाख का इनाम

Google challenge: गूगल अपने ओपन सोर्स प्रोजेक्ट्स में बग ढूंढने वाले को देगा 25 लाख का इनाम
HIGHLIGHTS

गूगल ने एक नया बग बाउंटी प्रोग्राम लॉन्च किया है, जहां वह कंपनी के ओपन सोर्स प्रोजेक्ट्स में कंपनी की कमजोरियां खोजने वालों को 31,337 डॉलर (लगभग 25 लाख रुपये) तक का पुरस्कार देगा।

भेद्यता की गंभीरता और परियोजना के महत्व के आधार पर, पुरस्कार 100 डॉलर से 31,337 डॉलर तक होंगे।

गूगल ने एक नया बग बाउंटी प्रोग्राम लॉन्च किया है, जहां वह कंपनी के ओपन सोर्स प्रोजेक्ट्स में कंपनी की कमजोरियां खोजने वालों को 31,337 डॉलर (लगभग 25 लाख रुपये) तक का पुरस्कार देगा। भेद्यता की गंभीरता और परियोजना के महत्व के आधार पर, पुरस्कार 100 डॉलर से 31,337 डॉलर तक होंगे।

यह भी पढ़ें: इन चार शहरों में ही मिलेगी 5G सेवा, पूरे देश में कब तक आएगी 5G सर्विस?

गूगल ने अपने ओपन सोर्स सॉ़फ्टवेयर भेद्यता पुरस्कार कार्यक्रम (ओएसएस वीआरपी) को लॉन्च करते हुए कहा कि 'बड़ी मात्रा असामान्य या विशेष रूप से दिलचस्प कमजोरियों पर भी जाएगी' इसलिए रचनात्मकता को प्रोत्साहित किया जाएगा।

Google open source bug challenge

गोलंग, एंगुलर और फ्यूशिया जैसी प्रमुख परियोजनाओं के मेंटेनर के रूप में, गूगल दुनिया में ओपन सोर्स के सबसे बड़े योगदानकर्ताओं और उपयोगकर्ताओं में से एक है। पिछले साल, गूगल ने ओपन सोर्स सप्लाई चेन को लक्षित करने वाले हमलों में साल-दर-साल 650 प्रतिशत की वृद्धि देखी।

गूगल के स्वयं के भेद्यता इनाम कार्यक्रम (वीआरपी) के साथ, शोधकर्ताओं को अब बग खोजने के लिए पुरस्कृत किया जा सकता है जो संभावित रूप से पूरे खुले स्रोत पारिस्थितिकी तंत्र को प्रभावित कर सकते हैं। मूल वीआरपी कार्यक्रम दुनिया में पहले कार्यक्रमों में से एक है और अब इसकी 12वीं वर्षगांठ आ रही है।

यह भी पढ़ें: अक्टूबर में स्टैंडअलोन गेमिंग ऐप को बंद करेगा फेसबुक

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo