Google Assistant अब आपके लिए पड़ेगा स्टोरी; जानिये कैसे

Google Assistant अब आपके लिए पड़ेगा स्टोरी; जानिये कैसे
HIGHLIGHTS

अब आप Google Assistant से अपने लिए एक स्टोरी पढ़ने को भी कह सकते हैं

इसके लिए आपको मात्र Google Assistant से इतना ही कहा है कि, “Hey Google, tell me a story”

Google की ओर से यह अपडेट नेशनल टेल अ स्टोरी डे पर रिलीज़ किया गया है

अगर आपको सोते समय कुछ स्टोरी सुनने की आदत है तो आपको बता देते हैं कि अब आपको गूगल आपके सोते समय स्टोरी पढ़कर सुनाने वाला है। आपको बता देते हैं कि गूगल में आपके लिए एल बेहतरीन अपडेट जारी कर दिया है, इस अपडेट को गूगल की ओर से नेशनल टेल अ स्टोरी डे पर रिलीज़ किया गया है, इस अपडेट के बाद गूगल असिस्टेंट आपको अपने कहने के अनुसार स्टोरी भी पढ़कर सुनाने वाला है। आपका शायद यह सच नहीं लग रहा होगा, लेकिन यह एकदम सच है। इस अपडेट को एंड्राइड और iOS डिवाइसों के लिए US, UK, Canada, Australia और भारत में लॉन्च कर दिया गया है, इस अपडेट को 27 अप्रैल यानी नेशनल टेल अ स्टोरी डे पर रिलीज़ किया गया है। 

Google Assistant का Tell Me a Story फीचर कैसे करेगा काम

आपको बता देते हैं कि अगर आप गूगल असिस्टेंट पर नए हैं लेकिन आपको स्टोरी सुनकर ही नींद आती है, तो हमारे पास इस बात का हल है। हम आपको आज बताने वाले हैं कि आखिर यह फीचर किस तरह से काम करता है। इसके लिए सबसे पहले आपके फोन में एक गूगल प्ले बुक्स का ऐप होना जरुरी है, अब यह चाहे एंड्राइड हो या iOS दोनों ही डिवाइसों पर इस ऐप का होना लाजमी है।

अब अगर आप कोई स्टोरी सुनना चाहते हैं तो आपको अपने फोन में होम बटन पर जाकर इसे लॉन्ग प्रेस करके (अलग अलग फोन में यह अलग अलग तरीके से ओपन हो सकता है) यहाँ मात्र इतना ही कहना है कि, “Tell me a story”। जैसे ही आप यह कहते हैं, गूगल आपके लिए इस ऐप से कि भी रैंडम स्टोरी उठाकर पढ़ने लगता है। यहाँ यह आपके लिए कोई भी स्टोरी पढ़ सकता है। 

इसके अलावा आपको बता देते हैं कि अगर आप चाहते हैं कि आपका बच्चा बेडटाइम स्टोरी सुनकर सो जाए तो इसके लिए भी आप गूगल असिस्टेंट पर जाकर बस इतना कह सकते हैं कि, “Tell me a bedtime story” इसके बाद यह आपको बेडटाइम स्टोरी सुनाने लगता है। 

आपको यह भी बता देते हैं कि यह मात्र आपको ऐसे ही यह स्टोरी पढ़कर सुनाने वाला नहीं है, इसके साथ आपको साउंड इफेक्ट्स भी मिलने वाले हैं, अगर आप डिज्नी लिटिल गोल्डन बुक्स जैसे कोको, द थ्री लिटिल पिग्स, ऐलिस इन वंडरलैंड, सिंड्रेला, पीटर पैन, और टॉय स्टोरी 3 को साउंड इफेक्ट्स के साथ सुन सकते हैं। US में इस फीचर को कुछ ज्यादा ही एक्सपैंड कर दिया गया है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo