गूगल का हुआ ‘Where Is My Train’ एप्प, जानिये आप क्या कर सकते हैं

Updated on 19-Dec-2018
HIGHLIGHTS

Sigmoid लैब की टीम ने इस बात की घोषणा की है कि वह गूगल को ज्वाइन करने वाले हैं, आपको बता दें कि इस एप्प को रिकॉर्ड 10 मिलियन डाउनलोड मिले हैं।

गूगल ने भारत में अपने पहले अधिग्रहण को अंजाम दिया है। आपको बता दें कि गूगल की ओर से बंगलौर आधारित स्टार्टअप Where Is My Train को अपने अंतर्गत कर लिया है। इस एप्प के माध्यम से आपको ट्रेन से जुड़े अपडेट मिलते थे, इस एप्प में आपको इंटरनेट और GPS की भी जरूरत नहीं है। 

Sigmoid Labs Team ने क्या कहा?

आपको बता दें कि एक पोस्ट में वेयर इस माय ट्रेन की Sigmoid Labs Team ने ऐसा लिखा है कि वह गूगल को ज्वाइन करने वाले हैं। आपको बता दें कि इस एप्प का निर्माण US आधारित एक तकनीकी-मनोरंजन कंपनी Tivo कारपोरेशन के पांच एग्जीक्यूटिव्स ने किया है। इसमें अहमद निज़ाम मोहिदीन, मिनाक्षी सुन्दरम, बालासुब्रमनियम राजेंद्रन और शशि कुमार वेंकटरमण शामिल हैं। 

इनके अनुसार, “हमारे मिशन को बढ़ाने के लिए इससे अच्छा प्लेटफार्म नहीं हो सकता था, हम गूगल के को ज्वाइन करके काफी खुश हैं।”

Where Is My Train के 10 मिलियन डाउनलोड

आपको बता दें कि वेयर इस माय ट्रेन एप्प को लगभग 10 मिलियन डाउनलोड अभी तक मिल चुके हैं। इसके द्वारा सेल टावर्स से जानकारी मुहैया कराई जाती है। आपको बता देते हैं कि एप्प में न तो इंटरनेट और न ही GPS का इस्तेमाल ट्रेल के रियल टाइम के लिए किया जाता है। यह एप्प यूजर्स को उनके सोर्स और डेस्टिनेशन को एप्प में सेलेक्ट करने के बाद ट्रेन को भी सेलेक्ट करने में मदद करता है। यह सेवा अभी के लिए अंग्रेजी और क्षेत्रीय भाषाओँ में उपलब्ध है।

वेयर इस माय ट्रेन एप्प के माध्यम से लाखों ट्रेन से यात्रा करने वाले यूजर्स के जीवन को सुगम बनाने का है। जैसा कि हम जानते हैं कि भारत का रेलवे दुनिया का चौथा सबसे बड़ा रेल नेटवर्क है। इसकी कुल लम्बाई 67,368 किलोमीटर की है। यह आंकड़े 2016-17 के हैं। 

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :