Samsung ने Buds3 सीरीज के साथ पेश की अपनी नई Galaxy Watch 7 और Watch Ultra, देखें प्राइस और फीचर

Updated on 11-Jul-2024

सैमसंग ने आज अपने बहुप्रतीक्षित गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट की मेजबानी की, इस ईवेंट में कंपनी ने फोल्डेबल फोन्स के साथ ही वियरेबल्स और Audio की अपनी नई लाइनअप को भी पेश कर दिया है। इसमें गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा और गैलेक्सी बड्स 3 प्रो शामिल हैं। लाइनअप आशाजनक लग रहा है, आइए एक नज़र डालते हैं कि सैमसंग ने क्या पेश किया है।

Update: India Price Announced

Samsung Galaxy Watch 7 के 40mm BT वेरिएंट की कीमत 29,999 रुपए रखी गई है, जबकि इसका 40mm LTE और 44mm BT वर्जन क्रमश: 33,999 रुपए और 32,999 रुपए में आया है। इसके अलावा इस डिवाइस का 44mm LTE वेरिएंट भी है जिसे 36,999 रुपए में खरीदा जा सकता है।

वहीं दूसरी ओर Galaxy Watch को भारत में 59,999 रुपए की कीमत पर पेश किया गया है। इसके बाद बात करें Buds 3 सीरीज की तो Galaxy Buds3 मॉडल की भारतीय कीमत 14,999 रुपए है, जबकि Buds3 Pro को 19,999 रुपए में लॉन्च किया गया है।

Pre-Book Offers

Galaxy Watch 7 को प्री-बुक करने वाले ग्राहकों को 8000 रुपए का मल्टी-बैंक कैशबैक या 8000 रुपए का अपग्रेड बोनस मिलेगा, Galaxy Watch Ultra को प्री-बुक करने वाले ग्राहकों को 10000 रुपए का मल्टी-बैंक कैशबैक या 10000 रुपए का अपग्रेड बोनस दिया जाएगा। वहीं जो लोग Buds 3 को प्री-ऑर्डर करेंगे, उन्हें 4000 रुपए का मल्टी-बैंक कैशबैक या 4000 रुपए का अपग्रेड बोनस मिलेगा। इसके अलावा Buds 3 Pro को प्री-बुक करने वालों को 5000 रुपए का मल्टी-बैंक कैशबैक या 5000 रुपए का अपग्रेड बोनस मिलेगा।

Samsung Galaxy Watch Ultra

सबसे पहले गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा के बारे में बात करते हुए, सैमसंग का दावा है कि यह उसके पोर्टफोलियो में सबसे शक्तिशाली स्मार्टवॉच है। गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा के साथ, आपको टाइटेनियम फ्रेम के साथ 47 मिमी डायल और 10 एटीएम तक का वाटर रेजिस्टेंस क्षमता मिलती है। साथ ही यह वॉच 3,000 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस प्रदान करती है। घड़ी पर एक नया क्विक बटन भी है। इस बटन से आप सीधे वर्कआउट शुरू और नियंत्रित कर सकते हैं।

जैसा कि हम उम्मीद कर रहे थे, इसमें अलग-अलग एथलेटिक ज़रूरतों को पूरा करने के लिए कई मोड भी हैं। साइकिल चलाने के लिए एक नया मल्टी-स्पोर्ट्स टाइल और फंक्शनल थ्रेशोल्ड पावर (FTP) भी है। बैटरी के लिए, सैमसंग का दावा है कि गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा पावर-सेविंग मोड में 100 घंटे तक का प्लेटाइम और एक्सरसाइज पावर-सेविंग मोड में 48 घंटे तक का प्लेटाइम देता है।

गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा तीन रंगों में उपलब्ध है: टाइटेनियम ग्रे, टाइटेनियम व्हाइट और टाइटेनियम सिल्वर, कलर में इसे खरीद जा सकता है।

Galaxy Buds 3 Pro

अब आते हैं Galaxy Buds 3 Pro पर, इसके बारे में आइय बात करते है। इस बार आपको नया डिज़ाइन मिल रहा है और Samsung के अनुसार, आरामदायक फ़िट भी है। ये कैनाल-टाइप ईयरबड्स Adaptive EQ और Adaptive ANC के ज़रिए एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन (ANC) क्वालिटी देते हैं। आपको वॉयस कमांड और लिसनिंग मोड में एक इंटरप्रेटर भी मिलता है जिसका इस्तेमाल आप Galaxy Z Fold6 या Flip6 के साथ ट्रांसलेट करने के लिए कर सकते हैं। आपको इसमें टू-वे स्पीकर मिलते हैं।
ये बड्स एक बार चार्ज करने पर 6 घंटे तक का प्लेबैक टाइम और केस के साथ 30 घंटे तक का प्लेबैक टाइम देते हैं।

Samsung Galaxy Watch 7 and Galaxy Buds 3

गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा और गैलेक्सी बड्स 3 प्रो के अलावा, सैमसंग ने गैलेक्सी वॉच 7 और गैलेक्सी बड्स 3 भी पेश किए हैं। गैलेक्सी वॉच 7 में 3nm प्रोसेसर है जो बेहतर परफॉरमेंस देता है। यह दो अलग-अलग साइज़ में उपलब्ध है: 40mm और 44mm। साथ ही आपको 40mm वैरिएंट के साथ ग्रीन और क्रीम और 44mm वैरिएंट के साथ ग्रीन और सिल्वर मिलता है। यह सभी स्टाइल के प्रति जागरूक लोगों के लिए नए वॉच बैंड भी प्रदान करता है।

जहाँ तक गैलेक्सी बड्स 3 की बात है, गैलेक्सी बड्स 3 में बड्स 3 प्रो के ज़्यादातर फ़ीचर दिए गए हैं। आपको इसमें अडेप्टिव नॉइज़ कंट्रोल, सायरन डिटेक्ट और वॉयस डिटेक्ट जैसे फ़ीचर भी मिलते हैं। दोनों स्मार्टवॉच के बीच एक बड़ा अंतर यह है कि गैलेक्सी वॉच 7 कम प्लेबैक टाइम देती है। वे ANC चालू होने पर 5 घंटे तक का प्लेबैक टाइम देते हैं और ANC बंद होने पर 30 घंटे तक का प्लेबैक टाइम देते हैं।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :