अब जब चाहे अपना आर्डर कलेक्ट करें, फ्लिप्कार्ट ने खोले पिक-अप-स्टोर

अब जब चाहे अपना आर्डर कलेक्ट करें, फ्लिप्कार्ट ने खोले पिक-अप-स्टोर
HIGHLIGHTS

देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी ने देशभर में 20 पिक-अप-स्टोर खोलने की घोषणा की है, जल्द ही आप जब चाहे इनके माध्यम से अपना आर्डर कलेक्ट कर सकते हैं.

ई-कॉमर्स साईट फ्लिप्कार्ट से शॉपिंग करने वालों के लिए फ्लिप्कार्ट ने शॉपिंग को और आसान बना दिया है. अब आपको अपने आर्डर के आने का इंतज़ार नहीं करना पडेगा, आपको जब उसकी जरुरत आप अपने आप उसे कलेक्ट कर सकते हैं. घबराइये नहीं इसके लिए आपकी जेब से कोई अतिरिक्त पैसा खर्च होने वाला नहीं है. फ्लिप्कार्ट ने यह घोषणा की है कि वह देशभर में  20 पिक-अप-स्टोर खोलेगा, जहां से आप जब चाहे अपना आर्डर ले सकेंगे, इसके लिए आपको डिलीवरी बॉय का इंतज़ार नहीं करना पडेगा, कभी कभी वह अपनी सहूलियत के हिसाब से सबके आर्डर देते हैं और इसके चक्कर में आपका आर्डर लेट हो जाता है. शायद आपको किसी पार्टी में जाना हो और आपने कोई गिफ्ट आर्डर किया हो और वह नहीं आया हो और आपको पार्टी के लिए फिर कुछ और लेना पड़ा हो… शायद ऐसा आपके साथ हुआ है? सही कहा न! अब ऐसा नहीं होगा अब आपके लिए बड़ी आसानी से आप अपना आर्डर ले सकते हैं.

इसके साथ ही कभी कभी ऐसा भी होता है कि आप घर पे नहीं है और आपका आर्डर आ गया तो अब डिलीवरी बॉय उसे वापस ले जाता है, या कई बार ऐसा भी होता है कि आप किसी ऐसी जगह पर रहते हैं जहां उस डिलीवरी बॉय को जाने ही नहीं दिया जाता है. इस तरह के ग्राहक कभी कभी फ्लिप्कार्ट से असंतुष्ट रहते हैं यह उन्हें ही ध्यान में रखकर उठाया गया कदम लगता है. इस नई नीति के बारे में बताते हुए, फ्लिपकार्ट डिलीवरी ऑपरेशंस के सीनियर डायरेक्टर नीरज अग्रवाल कहते हैं कि, 'सबसे पहले मैं बता दूँ कि किसी भी ई-कॉमर्स की कंपनी के लिए उनका लॉजिस्टिक सही रखना बहुत जरुरी होता है. और हम सोचते हैं कि हमारी इस नई पहल के माध्यम से उन लोगों को बड़ा फायदा पहुंचेगा, जो डिलीवरी टाइम और लोकेशन को एडजस्ट कर सकते हैं.' मोटोरोला मोटो X स्टाइल और मोटो X प्ले लॉन्च, एंड्राइड 5.1 और 21MP कैमरा से लैस  

इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि, हम आगे की ऐसी ही कुछ पहलों के जरिये ग्राहकों को संतुष्ट करने का प्रयास करेंगे. और यह कोशिश करेंगे कि ज्यादा से ज्यादा ग्राहक हम से जुड़ सकें. नीरज अग्रवाल ने कहा कि अभी यह पिक-अप-स्टोर बेंगलुरु, मैसूर, अहमदाबाद, दिल्ली, कोलकाता, पुणे, वेल्लोर, गुड़गाँव, वडोदरा और सूरत में हैं. लेकिन कंपनी इसकी संख्या में इजाफा करने को लेकर काम कर रही है, और मार्च 2016 तक इन पिक-अप-स्टोर्स की संख्या को बढ़ाकर 100 के आसपास तक किया जाएगा. वनप्लस 2 हुआ लॉन्च, यहाँ जाने फीचर और कीमत क्या है.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo