फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड में भारत 67वें स्थान पर: ऊकला

फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड में भारत 67वें स्थान पर: ऊकला
HIGHLIGHTS

दुनिया में फिक्सड ब्रॉडबैंड की स्पीड के मामले में भारत का स्थान 67वां है, तथा मोबाइल इंटरनेट स्पीड के मामले में भारत का स्थान 109वां है।

दुनिया में फिक्सड ब्रॉडबैंड की स्पीड के मामले में भारत का स्थान 67वां है, तथा मोबाइल इंटरनेट स्पीड के मामले में भारत का स्थान 109वां है। इंटरनेट परीक्षण और विश्लेषण प्लेटफार्म ऊकला ने सोमवार को यह जानकारी दी है। कंपनी के नवीनतम वैश्विक सूचकांक से पता चलता है कि फिक्स्ड ब्रॉडबैंड के मामले में भारत का प्रदर्शन सुधरा है, जोकि 2017 के नवंबर में 18.82 एमबीपीएस था और 2018 के फरवरी में यह बढ़कर 20.72 एमबीपीएस हो गया। खासतौर से पिछली तिमाही में इसमें सबसे ज्यादा सुधार हुआ।

ऊकला ने एक बयान में कहा, "भारत ने फिक्स्ड ब्रॉडबैंड डाउनलोड स्पीड रैंकिंग में महत्वपूर्ण सुधार दर्ज किया है, पिछले साल यह 76वें स्थान पर था, जो अब 67वें स्थान पर आ चुका है।"

होम एप्लायंसेज पर मिल रहे हैं ख़ास डिस्काउंट और EMI ऑफर्स

बयान में कहा गया है, "मोबाइल इंटरनेट डाउनलोड स्पीड में भारत की रैंकिंग समान है और यह 109वें स्थान पर है। पिछले साल नवंबर में डाउनलोड स्पीड 8.80 एमबीपीएस थी, जो फरवरी में बढ़कर 9.01 एमबीपीएस हो गई।"

हमें Instagram पर फॉलो करने के लिये यहां क्लिक करें 

हमें YouTube पर सब्सक्राइब करने के लिये यहां क्लिक करें

बयान के मुताबिक, फरवरी में किए गए स्पीडटेस्ट में नार्वे दुनिया में सबसे आगे रहा, जहां मोबाइल इंटरनेट की औसत डाउनलोड स्पीड 62.07 एमबीपीएस रही। बयान में कहा गया है, "फिक्स्ड ब्रॉडबैंड में सिंगापुर सबसे आगे रहा, जहां औसत डाउनलोड स्पीड 161.53 एमबीपीएस रही।"

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo