भारत स्थित वियरेबल एवं ऑडियो टैक्नोलॉजी ब्रांड फायर-बोल्ट ने अपने ग्लोबल फर्स्ट कन्सेप्ट बोल्ट प्ले ऍप की शानदार कामयाबी के साथ ही एक और उपलब्धि दर्ज करा ली है। यह ऍप अपने आप में एक व्यापक मनोरंजन, फिटनैस और रिवार्ड इकोसिस्टम है और छोटी-सी अवधि में ही 1 मिलियन यूज़र का आंकड़ा पार कर चुका है। इस ऍप ने इतनी तेजी से इतनी व्यापक सफलता ऑर्गेनिक रूट से हासिल की है, यानी मार्केटिंग पर कोई रकम खर्च नहीं की गई।
इस दौरान ही, प्रमुख एंटरटेनमेंट प्लेटफार्म जैसे कि Jio Saavn और Zee5 भी बोल्ट प्ले ऍप से जुड़ चुके हैं। कंपनी के संस्थापक अर्णव किशोर ने बताया कि ब्रांड ने कुछ अन्य ओटीटी प्लेटफार्मों समेत कुछ एंटरटेनमेंट कंपनियों को भी जोड़ने का फैसला किया है ताकि यूज़र्स को कई तरह का कन्टेंट उपलब्ध हो सके।
यह ऍप मनोरंजन का मंच होने के साथ-साथ रिवार्ड सिस्टम भी है। जब भी यूज़र्स ऍप पर संगीत सुनने, मूवी देखने, वीडियो अपलोड करने या गेम्स खेलने जैसी गतिविधियों से जुड़ते हैं, तो उन्हें रिवार्ड के तौर पर बोल्ट कॉइन्स मिलते हैं, जिन्हें कभी भी, इन-बिल्ट स्टोर पर ब्रैंडेड प्रोडक्ट्स के बदले एक्सचेंज किया जा सकता है। और अधिक रिवार्ड्स पाने के लिए फायर-बोल्ट ऑडियो और वियरेबल डिवाइसेज़ को ऍप से जोड़ा जा सकता है।
स्वदेशी फायर-बोल्ट की सफलता तथा इसके आगे के सफर के बारे में, ब्रांड के सह-संस्थापक आयुषी और अर्णव किशोर का कहना है, ''हमारे ग्लोबल फर्स्ट कन्सेप्ट की सफलता का प्रमुख कारण है इसका अनूठा एंटरटेनमेंट, फिटनैस और रिवार्ड इकोसिस्टम। ऑडियो और वियरेबल टैक्नोलॉजी में हमारे लंबे अनुभव के चलते हमारे ब्रांड का मूल्यवर्धन हुआ है और हमें गर्व है कि हम भारत में निर्मित अपने ब्रांड की शानदार पहचान दर्ज करवाने में कामयाब हुए हैं।''
बोल्ट प्ले ऍप के रिवार्ड पार्टनर्स में शामिल हैं कंज्यूमर गुड्स, फिटनैस, फैशन और एंटरटेनमेंट की दुनिया की कई दिग्गज वैश्विक कंपनियां। यूज़र्स को हर दिन ऍप के जरिए जबर्दस्त रिवार्ड्स जीतने का मौका मिलता है। फायर-बोल्ट देशभर में मौजूद है और इसकी देश के 750 से ज्यादा शहरों के ग्राहकों तक पहुंच है।