देखिये इस 2 इंच के वाटर-प्रूफ डिवाइस को, यह पेन ड्राइव नहीं, बल्कि 2TB की हार्ड-ड्राइव है

देखिये इस 2 इंच के वाटर-प्रूफ डिवाइस को, यह पेन ड्राइव नहीं, बल्कि 2TB की हार्ड-ड्राइव है
HIGHLIGHTS

मात्र 2 x 2 इंच का यह डिवाइस 2 TB की स्टोरेज क्षमता से लैस तथा वाटर-प्रूफ भी है.

अगर आप बड़े बड़े एक्सटर्नल हार्ड-ड्राइव से परेशान है तो ये खबर आपके लिए ही है. एक अमेरिका-स्थित स्टार्ट-अप कंपनी – Fasetto ने एक नया डिवाइस लॉन्च किया है जिसका नाम है Link. यह एक पोर्टेबल सॉलिड स्टेट ड्राइव है जिसे आप अपनी जीन्स की पॉकेट में भी आसानी से रख सकते है. मात्र 2 x 2 इंच का यह डिवाइस अपने आप में बहुत ख़ास है. तो चलिए देखते है इसके स्पेसिफिकेशन.

एक नज़र इस पर भीकूलपैड कूल 1 स्मार्टफ़ोन अब हुआ अमेज़न इंडिया पर सेल के लिए उपलब्ध

अपना पसंदीदा स्मार्टफोन फोन: Coolpad Cool 1 अमेज़न पर 13,999/- रूपये में खरीदें

Link को तीन वैरिएंट में लॉन्च किया गया है. पहले वैरिएंट में 256GB स्टोरेज की क्षमता है, वहीं दूसरा तथा तीसरा वैरिएंट क्रमशः 512GB तथा 2TB की स्टोरेज क्षमता के साथ आता है. आपको बता दें कि यह डिवाइस आपके स्मार्टफोन, टैबलेट, लैपटॉप तथा दूसरे सपोर्टेड डिवाइस से कनेक्ट होने के लिए वाई-फाई का इस्तेमाल करता है.

एक नज़र इस पर भीCES 2017 शो पर इंटेल ने लॉन्च किये 5 नए NUC मिनी कंप्यूटर

Link का वजन मात्र 100 ग्राम है तथा यह IP68 प्रमाणित है जिसका मतलब है कि ये डिवाइस वाटर-प्रूफ है. इतना ही नहीं, इसे मिलिट्री ग्रेड MIL-STD 810G की प्रमाणता भी मिली हुई है जिसका मतलब है कि यह एक बीहड़ किस्म का डिवाइस है और किसी भी परिस्थिति में आराम से काम कर सकता है.

एक नज़र इस पर भीअसुस ने लॉन्च किया रोबोट की तरह दिखने वाला 64GB रैम से लैस एक गेमिंग कंप्यूटर

इस डिवाइस की दूसरी खास बात यह है कि ये एक साथ 30 अलग अलग डिवाइस जैसे स्मार्टफोन, कंप्यूटर अथवा लैपटॉप से कनेक्ट हो सकता है तथा एक साथ 15 डिवाइस में डेटा ट्रान्सफर कर सकता है. कंपनी ने इसके अन्दर 1300 mAh की बैटरी लगाई है और दावा किया है कि यह क्विक-चार्ज सपोर्ट करता है. डिवाइस में USB टाइप-सी पोर्ट भी है.

एक नज़र इस पर भीअसुस ने लॉन्च किया दुनिया का पहला 8GB रैम से लैस स्मार्टफोन – Zenfone AR

अब बात करते है Link के कीमत की. इसके 256GB वाले वैरिएंट की कीमत $349 (लगभग 23,700 रूपये) है, वहीं 512GB तथा 2TB वाले वैरिएंट की कीमत क्रमशः $499 (लगभग 34,000 रूपये) तथा $1,149 (लगभग 78,000 रूपये) है. अगर आपको यह डिवाइस खरीदना है तो आप Fasetto के वेबसाइट पर जाकर प्री-आर्डर कर सकते है, हालंकि डिवाइस की शिपिंग अप्रैल में शुरू होगी. 

एक नज़र इस पर भीड्यूल-कैमरा से लैस असुस का ये स्मार्टफोन देगा iPhone 7 Plus के कैमरा को टक्कर

अपना पसंदीदा स्मार्टफोन फोन: फ्लिपकार्ट पर 72,000 रूपये में Apple iPhone 7 Plus खरीदें

Alaukik Singh

Alaukik Singh

I'm a tech-savvy and love to write technological content. I am Senior Technical Writer, Security Analyst and a Technology Enthusiast with a keen eye on the Cyberspace and other tech related developments. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo