फेसबुक करेगा ब्रेकअप के बाद पार्टनर को भुलाने में मदद

फेसबुक करेगा ब्रेकअप के बाद पार्टनर को भुलाने में मदद
HIGHLIGHTS

इस नए फीचर के माध्यम से अब ब्रेकअप होने के बाद भी फेसबुक यूजर्स अपने प्रेमी या प्रियसी से जुड़े रह सकते हैं और यूजर के प्रोफाइल में पुराने रिश्ते के बारे में जानकारी भी नहीं आएगी.

फेसबुक ने आज ऐसी सेवा की शुरुआत की है जिसका मुख्य उद्देश्य रिश्ते खत्म होने के बाद भी एक दूसरे को फेसबुक पर जोड़े रखना है. इसके तहत फेसबुक ब्रेकअप के बाद पार्टनर को भुलाने में यूजर्स की मदद करेगा. 

दरअसल इस टूल का उपयोग यूजर्स तब कर सकते हैं जब यूजर्स अपने रिलेशनशिप स्टेटस को बदल रहे होते हैं. वहीं यूजर्स यह सूचना डाल सकते हैं कि अब वह अपने पुराने पार्टनर के साथ नहीं हैं. इससे पहले फेसबुक पर यूजर्स के पोस्ट में, न्यूजफीड में और यहां तक की टैग में भी पूर्व प्रेमी या प्रियसी के बारे में जानकारियां आती हैं. यही वजह है कि ब्रेकअप होने के बाद ज्यादातर लोग या तो अपने प्रेमी या प्रियसी को अपने फेसबुक पेज पर ब्लॉक कर देते हैं या फिर अपने फ्रेंड लिस्ट से डिलीट कर देते हैं.

आपको बता दें कि, फेसबुक के इस नए टूल में कई खास फीचर्स को शामिल किया गया है. पहला आपका पुराना साथी आपके किन फोटो और वीडियो को देख सकता है. वहीं दूसरा है आप बिना ब्लॉक किए पुराने साथी को अपने पेज पर कंटेंट देखने का सीमित एक्सेस दे सकते हैं. इसके साथ ही आप अपने फेसबुक के दूसरे दोस्तों को भी सीमित एक्सेस दे सकते हैं कि कौन-कौन आपके पुराने रिश्तों के बारे में जानें. 

इस नए फीचर के माध्यम से अब ब्रेकअप होने के बाद भी फेसबुक यूजर्स अपने प्रेमी या प्रियसी से जुड़े रह सकते हैं और यूजर के प्रोफाइल में पुराने रिश्ते के बारे में जानकारी भी नहीं आएगी. वहीं फोटो में टैग के दौरान भी आपके पूर्व प्रेमी या प्रियसी की जानकारी नहीं आएगी.

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo