Facebook Messenger Desktop App विंडोज और मैक के लिए हुआ लॉन्च, जानिये सबकुछ

Updated on 03-Apr-2020
HIGHLIGHTS

विंडोज के लिए फेसबुक मैसेंजर माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है, जबकि मैक संस्करण मैक ऐप स्टोर के माध्यम से उपलब्ध है।

फेसबुक ने गुरुवार को अपने मैसेंजर ऐप के डेस्कटॉप वर्जन को ऐपल के मैक और माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज के लिए फेसबुक उपयोगकर्ताओं के लिए कंप्यूटर स्क्रीन पर वीडियो चैट उपलब्ध कराने के लिए रोल आउट किया है। यह कदम कोरोनावायरस के प्रसार को धीमा करने के लिए लॉकडाउन के लागू होने के बाद घर से काम करने वाले दुनिया भर के कॉरपोरेट कार्यालयों, स्कूल जिलों, संगठनों और लाखों लोगों के साथ Zoom  की तरह वीडियोकॉन्फ्रेंसिंग ऐप के उपयोग के रूप में सामने आ रहा है।

फेसबुक पर मैसेंजर के वीपी, स्टेन चुडनोव्स्की ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "अब पहले से कहीं ज्यादा, लोग शारीरिक रूप से अलग होने के बावजूद भी उन लोगों के संपर्क में रहने के लिए तकनीक का उपयोग कर रहे हैं।" “पिछले महीने में, हमने मैसेंजर पर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग के लिए अपने डेस्कटॉप ब्राउज़र का उपयोग करने वाले लोगों में 100 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी। अब MacOS और Windows के लिए ऐप के साथ, मैसेंजर का सबसे अच्छा डेस्कटॉप आ रहा है, जिसमें असीमित और मुफ्त समूह वीडियो कॉल शामिल हैं।"

फेसबुक ने पिछले साल डेस्कटॉप वर्जन के लिए योजना की घोषणा की थी, जबकि निजी मैसेजिंग कंपनी में खुद को फिर से दिखाने के लिए कदमों का खुलासा किया था। विंडोज के लिए फेसबुक मैसेंजर माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है, जबकि मैक संस्करण मैक ऐप स्टोर के माध्यम से उपलब्ध है। 

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :