बदल गया है फेसबुक का लोगो, क्या आपने देखा?

बदल गया है फेसबुक का लोगो, क्या आपने देखा?
HIGHLIGHTS

सोशल नेटवर्क की सबसे बड़ी कंपनी फेसबुक ने अपने लोगो में बदलाव कर लिया है. फेसबुक इस और अधिक फ्रेंडली बनाना चाहता है. क्या आपको लगता है इसकी जरुरत थी?

अचानक ही कहा सामने आया है कि फेसबुक ने अपना लोगो बदल दिया है, अब सवाल उठता है कि सबसे बड़ी सोशल नेटवर्क कंपनी फेसबुक को ऐसा करने की क्या जरूरत पड़ी. हालाँकि बदलाव बहुत महीन सा है इसे एक बार में देखकर पता भी नहीं लगाया जा सकता है कि आखिर बदलाव हुआ क्या है. अभी तक हमने भी इस नए लोगो को नहीं देखा है, क्या आपने देखा है यह नया फेसबुक लोगो? कंपनी का कहना है कि यह बदलाव लोगो को आधुनिक और और अधिक फ्रेंडली बनाने के लिए किया गया है. इस लोगो को फेसबुक के ही इनहाउस डिज़ाइनर्स ने बनाया है. हुवावे के नए हॉनर 7 के बारे में यहाँ जानें.

लोग ब्लॉग ब्रांड न्यू की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक के क्रिएटिव डायरेक्टर जोश हिग्गिंस ने कहा है कि, “अब जब हम स्थापित हो गए हैं, हमने अपने लोगो को आधुनिक बनाने की सोची है, और हमने ऐसा किया भी है. इसके बाद यह लोगो और दली बन गया है. हमने इसके हर पहलू पर विचार किया और अंत में सोचा की इसे केवल अपडेट किया किया जाना ठीक रहेगा, इसी कारण हमने इसमें महिम बदलाव किये हैं, इसे फिर से डिजाईन नहीं किया है.” डिजिटल इंडिया सप्ताह का शुभारम्भ, यहाँ पढियें इसके बारे में

ऊपर की ओर: पुराना फेसबुक लोगो, नीचे की ओर नया फेसबुक लोगो 

अगर विस्तार आपको इस बदलाव के बारे में बताएं तो कहा जा सकता है कि हमने इसके फॉण्ट साइज़ में बदलाव किया है. इसके साथ ही इसका रंग भी कुछ हद तक बदला है. साथ ही a,e,b और o के बीच का स्पेस भी ज्यादा सर्कुलर हो गया है और इसके साथ साथ a पूरी तरह से अलग स्टाइल में बदला गया है.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo