फेसबुक ने क्रिप्टोकरेंसी का विज्ञापन प्रतिबंधित किया

फेसबुक ने क्रिप्टोकरेंसी का विज्ञापन प्रतिबंधित किया
HIGHLIGHTS

यह प्रतिबंध फेसबुक के अलावा इंस्टाग्राम, ऑडिएंस नेटवर्क और मैसेंजर पर भी लागू रहेगा।

फेसबुक ने अपने प्लेटफार्म पर बिटकॉयन जैसे क्रिप्टोकरेंसी के आरंभिक कॉयन निर्गम (आईसीओज) और बायनरी ऑप्शंस ट्रेडिंग के विज्ञापनों को प्रतिबंधित कर दिया है। यह प्रतिबंध फेसबुक के अलावा इंस्टाग्राम, ऑडिएंस नेटवर्क और मैसेंजर पर भी लागू रहेगा। फ्लिपकार्ट पर ऑफर में मिल रहे हैं ये स्मार्टफोंस

फेसबुक ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि नई नीति उन विज्ञापनों को प्रतिबंधित करती है, जो भ्रामक वित्तीय सेवाओं और उत्पादों को बढ़ावा देते हैं।
फेसबुक ने कहा, "हम चाहते हैं कि लोग किसी घोटाले या धोखे के डर के बिना फेसबुक एड के माध्यम से नए उत्पादों और सेवाओं के बारे में जानकारी हासिल करें।"

फेसबुक के उत्पाद प्रबंध निदेशक रॉब लेथर्न ने कहा, "कई कंपनियां है जो बायनरी ऑप्शंस, आईसीओ और क्रिप्टोकरेंसीज का विज्ञापन देती है, जो फिलहाल ज्यादा भरोसेमंद नहीं है।"

सोशल मीडिया प्लेटफार्म ने अपने दो अरब से ज्यादा यूजर्स के समुदाय से उन विज्ञापनों की रिपोर्ट करने को कहा है, जो फेसबुक के विज्ञापन नियमों के खिलाफ है।कंपनी ने कहा, "हमारे मूल विज्ञापन सिद्धांतों में से दो इस बात पर जोर देते हैं कि विज्ञापनों को सुरक्षित होना चाहिए, और हमारे लिए यूजर्स प्रथम हैं। फेसबुक पर भ्रामक विज्ञापनों का कोई स्थान नहीं है।"

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo