Facebook से की गई Libra क्रिप्टोकरेंसी प्रोजेक्ट बंद करने की मांग

Facebook से की गई Libra क्रिप्टोकरेंसी प्रोजेक्ट बंद करने की मांग
HIGHLIGHTS

Facebook कर रहा है बिटकॉइन जैसे क्रिप्टोकरेंसी पर काम

लॉमेकर्स ने प्रोजेक्ट रोकने की मांग की

Facebook ने मंगलवार को अपने क्रिप्टोकरेंसी लाने के प्लान का खुलासा किया था जिसे 2020 तक Libra के नाम से लॉन्च किया जाएगा। माना जा रहा है कि Libra को कम्पनी के ऐप्स और सर्विसेज़ में एकीकृत किया जाएगा और यह बिटकॉइन से कदम से कदम मिला कर चलेगा। हालांकि US के लॉमेकर्स इस विचार से खुस नज़र नहीं आ रहे हैं। कांग्रेसवुमन Maxine Waters ने फेसबुक से इस प्रोजेक्ट को रोकने की बात कही है।

Waters ने अपने बयान में कहा कि, “क्रिप्टोकरेंसी बनाने की घोषणा के ज़रिए फेसबुक अपने अनचेक्ड एक्सपेंशन को बनाए रखने और यूज़र्स तक अपनी पहुंच बढ़ाने का काम कर रहा है।”

कम्पनी के इतिहास को देखते हुए मैं फेसबुक से अनुरोध करती हूँ कि कम्पनी क्रिप्टोकरेंसी के प्लान को तब तक रोक दें जब तक कांग्रेस और नियामकों द्वारा इस मुद्दे की जांच और कार्यवाही का अवसर नहीं है।

Facebook अपने 27 साझेदारों के साथ मिलकर Libra को लॉन्च करने पर काम कर रहा है, जिसे नए डिजिटल वॉलेट की तरह लॉन्च किया जाएगा और यह मैसेंजर और व्हाट्सऐप के साथ काम करेगा। यूज़र्स इसके ज़रिए खरीदारी, मनी ट्रान्सफर और डोनेशन जैसे काम कर पाएंगे।

Waters ने आगे कहा, “इस समय क्रिप्टोकरेंसी के बाज़ार में इन्वेस्टर्स, उपभोक्ताओं और अर्थव्यवस्था के लिए मज़बूत सुरक्षा के लिए सही रेगुलेटरी की कमी है।”

Cambridge Analytica स्कैंडल की ओर इशारा करते हुए Waters ने कहा कि सोशल मीडिया जायंट ने अरबों लोगों के डाटा को सही तरह से सुरक्षा ने देते हुए भी सुरक्षा और सावधानी की उपेक्षा की है।

नोट: डिजिट हिंदी को अब Instagram और Tiktok पर फॉलो करें। 

 
Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo