Electric Scooter में आग लगने से बाप-बेटी की मौत, अगर आपके पास भी है EV तो इन बातों का रखें खास ध्यान

Updated on 28-Mar-2022
HIGHLIGHTS

तमिलनाडु में इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने से एक बाप-बेटी की मौत हो गई है

पुलिस के अनुसार मरने वल व्यक्ति एक फोटो स्टूडियो चलाता था

एक पुराने सोकिट में चार्जिंग लगाने के बाद यह हादसा हुआ है

एक दुखद खबर के तौर पर सामने आ रहा है कि तमिलनाडु में एक बाप-बेटी की मौत इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने और घर में धुआँ फैलने के कारण दम घूटने से हो गई है। यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर ने चार्जिंग के दौरान आग पकड़ ली और इसके बाद धुआँ उठने से बाप-बेटी की मौत हुई है। यह घटना बीते शनिवार की है। 

इसे भी पढ़ें: KGF 2 की Advance Ticket Booking इन शहरों में शुरू, देखें आपका शहर लिस्ट में है या नहीं

यहाँ आपको जानकारी के लिए यह भी बात देते है कि पुलिस के अनुसार ऐसा भी सामने आ रहा है कि M. Duraivarma जिसकी उम्र 49 साल बताई जा रही है, एक फोटो स्टूडियो चलाता था। अभी हाल ही में इसने एक नई E-Bike खरीदी थी। इसके बाद चार्जिंग के लिए एक रात उसने अपने एक पुराने सोकिट में इस EV को चार्जिंग पर लगाया था। इसके बाद वह अपने घर में सोने के लिए चला गया था। इसके बाद इस इलेक्ट्रिक बाइक में शॉर्ट सर्किट होने के बाद E-Bike ने आग को पकड़ लिया और जलने का धुआँ उसके घर में चला गया। 

यह भी पढ़ें: Rs 13,990 वाला OPPO A15s खरीद सकते हैं केवल Rs 10,000 से भी कम में…

बाप-बेटी की दम घूटने से मौत

इस घटना के बाद जैसे ही धुआँ घर में घुसा तो दोनों ही बाप बेटी दम घूटने से मर गए। पुलिस का ऐसा भी कहना है कि सोकिट कुछ पुराना था, और E-Bike को चार्ज करने की क्षमता इसमें नहीं थी, शायद इसी कारण यह घटना घटी है। 

यह भी पढ़ें: 160km की लंबी रेंज के साथ लॉन्च हुआ Okhi 90 इलैक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत और सभी फीचर्स के बारे में

रात 1 बजे हुआ है हादसा

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि आसपास के लोगों का कहना है कि उन्होंने से रात के लगभग 1 बजे ऐसा देखा है कि उनके घर के बाहर E-Bike में आग लगी हुई है। जो चारों तरफ धुएँ का कारण बनी हुई है। इसके बाद इन पड़ोसियों ने भी पुलिस को इस बात की खबर के थी। यह घटना अपने आप में बेहद ही दुखद है। अब अगर आपके पास भी एक E-Bike तो आपको किस तरह के ध्यान रखना जरूरी है कि आपके साथ ऐसी कोई भी घटना न घटे आइए जानते हैं। 

यह भी पढ़ें: 31 मार्च को भारत में लॉन्च होगा OnePlus 10 Pro, इन देशों में भी होगा लॉन्च

EV को चार्ज करते हुए किन बातों का ध्यान रखें

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि अगर आप एक EV ले रहे हैं या लेने पर विचार कर रहे हैं तो सबसे पहले आपको यह जांच लेना चाहिए कि क्या आपके घर में उस तरह के सोकिट आदि हैं, जो इस EV की चार्जिंग क्षमता को संभाल सकते हैं, अगर ऐसा नहीं है तो पहले आपको इसका इंतज़ाम करना चाहिए, इसके बाद ही आपको एक EV को लेने का विचार करना जरूरी है। इसके अलावा कुछ भी हो जाए EV की बैटरी को रात में चार्ज पर छोड़कर कभी भी न सोएं, अपने जागते जागते ही आपको अपने EV को चार्ज करना चाहिए। इसके अलावा कभी भी आपको धूप मे अपने EV को चार्जिंग पर नहीं लगाना चाहिए। अगर आप इन बातों का ध्यान रखते हैं तो आप इस तरह के दुर्घटना को होने से रोक सकते हैं।  

यह भी पढ़ें: अगले हफ्ते भारत में लॉन्च होने वाले हैं ये पांच स्मार्टफोंस: Poco, OnePlus, realme के फोंस हैं शामिल

फोटो सोर्स:

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :