Elon Musk ने निकाली गजब की वैकेंसी, हर घंटे मिलेंगे 5 हजार, आनी चाहिए हिंदी

Updated on 22-Oct-2024
HIGHLIGHTS

इस जॉब में AI को आप हिंदी सिखायेंगे

मस्क की की कंपनी को है कैंडिडेट की तलाश

प्रति घंटे की दर से मिलेगी सैलरी

Elon Musk की कंपनी में वैकेंसी निकली है. इसमें AI ट्यूटर की पद के लिए बाइलिंगुअल एक्सपर्ट की जरूरत है. इस नौकरी के लिए भारत से भी अप्लाई किया जा सकता है. आप केवल AI को हिंदी पढ़ाकर लगभग 5000 रुपये प्रति घंटे की कमाई कर सकते हैं. है ना कमाल की जॉब! चलिए इस जॉब के बारे में आपको पूरी डिटेल्स बताते हैं.

Elon Musk की AI-फोकस्ड कंपनी xAI को फिलहाल AI ट्यूटर की जरूरत है. इसके लिए वे बाइलिंगुअल एक्सपर्ट या द्विभाषी विशेषज्ञों की तलाश कर रहे हैं. इससे एआई को लोगों की भाषा को बेहतर रूप से समझने के लिए तैयार किया जा सकेगा और एडवांस AI सिस्टम डेवलप किया जा सकेगा.

यह भी पढ़ें: 31 अक्टूबर को लॉन्च हो रहा OnePlus 13; लॉन्च से पहले ही देख लें ये 5 ऑल्टरनेटिव मोबाइल फोन

यह नई जॉब हिंदी सहित कई भाषाओं में डेटा के जरिए AI मॉडल को बेहतर बनाकर इस मिशन में योगदान देने को लेकर है. इसके लिए आप भारत से भी अप्लाई कर सकते हैं. सबसे अच्छी बात है कि रिमोटली यानी घर से ही यह काम करने का भी ऑप्शन दिया गया है. हालांकि, फिर सैलरी अलग हो सकती है.

अंग्रेजी के साथ चाहिए दूसरी भाषा का ज्ञान

जॉब की बात करें तो AI Tutor बाइलिंगुअल 6 महीने के लिए रिमोट और अस्थायी पद है. सफल उम्मीदवार xAI के मॉडल को ट्रेनिंग देने के लिए डेटा जनरेट करने और लेबल करने के लिए जिम्मेदार होंगे. इसके अलावा आवेदक को अंग्रेजी के अलावा एक और भाषा जैसे हिंदी, चीनी, फ्रेंच या अरबी में एक्सपर्ट होना चाहिए.

इस जॉब प्रोफाइल में प्रॉपराइटररी सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके डेटासेट को सही से भरना और लेबल करना है. इसके अलावा xAI की टेक्नोलॉजी टीम के साथ सहयोग करना और हाई-क्वालिची वाले बहुभाषी डेटा का प्रोडक्शन सुनिश्चित करना भी शामिल है.

डेटा लेबलिंग के अलावा, AI ट्यूटर्स xAI के जेनेरेटिव AI मॉडल को बेहतर बनाने के लिए किए जा रहे प्रोजेक्ट्स पर काम करेंगे. उम्मीदवार के पास टेक्नोलॉजी में लिखने का, पत्रकारिता या प्रोफेशनल लेखनी का अनुभव अंग्रजी के अलावा दूसरी किसी भाषा में हो तो बेहतर है. सेलेक्शन प्रोसेस में इंग्लिश के साथ दूसरी भाषा का भी मूल्यांकन किया जाएगा. इससे कंपनी सुनिश्चित कर पाएगी कि उम्मीदवार के पास दोनों भाषाओं का ज्ञान है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में Samsung Galaxy S23 Ultra खरीदने के लिए किडनी काफी नहीं! भारत से 5 गुना ज्यादा दाम

सैलरी और फायदे

xAI $35 से $65 (लगभग ₹2900 से ₹5400) प्रति घंटे का वेतन इस काम के लिए देने के लिए तैयार है. यह कैंडिडेट की योग्यता भी निर्भर करता है. परमानेंट पद के लिए सेलेक्ट हुए उम्मीदवार को सोमवार से शुक्रवार, सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक उपलब्ध होना जरूरी है. इसके अलावा कंपनी मेडिकल इंश्योरेंस जैसे फायदे भी देगी.

Sudhanshu Shubham

सुधांशु शुभम मीडिया में लगभग आधे दशक से सक्रिय हैं. टाइम्स नेटवर्क में आने से पहले वह न्यूज 18 और आजतक जैसी संस्थाओं के साथ काम कर चुके हैं. टेक में रूचि होने की वजह से आप टेक्नोलॉजी पर इनसे लंबी बात कर सकते हैं.

Connect On :