ट्विटर के नए बॉस बने एलन मस्क, सीईओ पराग अग्रवाल समेत अन्य शीर्ष अधिकारियों को किया बर्खास्त

ट्विटर के नए बॉस बने एलन मस्क, सीईओ पराग अग्रवाल समेत अन्य शीर्ष अधिकारियों को किया बर्खास्त
HIGHLIGHTS

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने आखिरकार ट्विटर बॉस के रूप में पदभार संभाल लिया है और उनका पहला काम कथित तौर पर भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सेगल, कंपनी के नीति प्रमुख विजया गड्डे और अन्य को बर्खास्त कर दिया है।

शुक्रवार को सूत्रों के हवाले से सीएनबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अग्रवाल और सहगल कंपनी के सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय छोड़ चुके हैं और वापस नहीं लौटेंगे।

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने आखिरकार ट्विटर बॉस के रूप में पदभार संभाल लिया है और उनका पहला काम कथित तौर पर भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सेगल, कंपनी के नीति प्रमुख विजया गड्डे और अन्य को बर्खास्त कर दिया है। शुक्रवार को सूत्रों के हवाले से सीएनबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अग्रवाल और सहगल कंपनी के सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय छोड़ चुके हैं और वापस नहीं लौटेंगे।

यह भी पढ़ें: भारत आ रहा है Vivo V25 4G, मिल सकते हैं ये फीचर्स

द वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, कानूनी नीति, ट्रस्ट और सुरक्षा के प्रमुख गड्डे को भी बर्खास्त कर दिया गया है।

Parag agrawal elon musk

इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर के जनरल काउंसल सीन एडगेट और मुख्य ग्राहक अधिकारी सारा पर्सनेट को भी मस्क ने निकाल दिया है।

अंदरूनी सूत्र के अनुसार, अग्रवाल को 38.7 मिलियन डॉलर, सहगल को 25.4 मिलियन डॉलर, गड्डे को 12.5 मिलियन डॉलर और पर्सनेट को 11.2 मिलियन डॉलर मिले।

मस्क के उद्यमी मित्र जेसन कैलाकेनिस ने ट्वीट कर कहा, "ट्विटर सीईओ मेरा ड्रीम जॉब है।"

Parag agrawal elon musk

उन्होंने आगे कहा, "ऐसा लगता है कि ट्विटर सर्वर अभी भी ऊपर चल रहे हैं!"

मस्क ने गुरुवार को विज्ञापनदाताओं से कहा कि वह आखिरकार ट्विटर का अधिग्रहण क्यों कर रहे हैं, उन्हें बताया कि वह मंच को दुनिया का सबसे सम्मानित विज्ञापन मंच बनाना चाहते हैं, जहां उपयोगकर्ता सभी उम्र से लेकर परिपक्व तक फिल्में देख सकते हैं या वीडियो गेम खेल सकते हैं।

विज्ञापनदाताओं को लिखे एक पत्र में, उन्होंने कहा कि ट्विटर एक फ्री-फॉर-ऑल हेलस्केप नहीं बन सकता, जहां बिना किसी परिणाम के कुछ भी कहा जा सकता है।

Parag agrawal elon musk

यह भी पढ़ें: Nothing Ear Stick को भारत में 8,499 रुपये की कीमत में किया गया लॉन्च, देखें कैसे है Ear 1 से अलग

उन्होंने कहा कि मेरा ट्विटर हासिल करने का कारण यह है कि 'सभ्यता के भविष्य के लिए एक सामान्य डिजिटल टाउन स्क्वायर होना महत्वपूर्ण है, जहां हिंसा का सहारा लिए बिना स्वस्थ तरीके से विश्वासों की एक विस्तृत श्रृंखला पर बहस की जा सकती है।'

उन्होंने हाथों में किचन सिंक लिए बुधवार को सैन फ्रांसिस्को में ट्विटर मुख्यालय का दौरा किया।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo