ई-स्प्रिंटो ने अपने बेजोड़ दम-खम और बेहतरीन अंदाज वाले हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर, अमेरी को लॉन्च किया, देखें कीमत

Updated on 27-Jul-2023
HIGHLIGHTS

भारत के सबसे तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड ई-स्प्रिंटो ने अपने बहुप्रतीक्षित ईवी टू-व्हीलर अमेरी को लॉन्च किया है।

यह इस ब्रांड के शानदार लाइनअप में शामिल होने वाला दूसरा हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

सिंगल चार्ज पर 140 किलोमीटर की अपनी प्रभावशाली रेंज और रिमोट कंट्रोल लॉक, एंटी-थेफ्ट अलार्म, मोबाइल चार्जिंग सॉकेट, फाइंड माई व्हीकल आदि सहित सर्वोत्तम कोटि की सुविधाओं से सुसज्जित यह मॉडल 20 से 35 वर्ष की आयु के यूनिसेक्स शहरी सवारों के लिए लक्षित है।

भारत के सबसे तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड ई-स्प्रिंटो ने अपने बहुप्रतीक्षित ईवी टू-व्हीलर अमेरी को लॉन्च किया है। यह इस ब्रांड के शानदार लाइनअप में शामिल होने वाला दूसरा हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है। सिंगल चार्ज पर 140 किलोमीटर की अपनी प्रभावशाली रेंज और रिमोट कंट्रोल लॉक, एंटी-थेफ्ट अलार्म, मोबाइल चार्जिंग सॉकेट, फाइंड माई व्हीकल आदि सहित सर्वोत्तम कोटि की सुविधाओं से सुसज्जित यह मॉडल 20 से 35 वर्ष की आयु के यूनिसेक्स शहरी सवारों के लिए लक्षित है।

अमेरी की अभिनव डिजाइन और बेहतर इंजीनियरिंग इसकी प्रभावशाली विशिष्टताओं से स्पष्ट हैं। 200 मिमी के असाधारण ग्राउंड क्लीयरेंस और 98 किलोग्राम वजन के कर्ब के साथ, अमेरी रोमांचक सवारी का वादा करता है जो राइडर को रफ्तार के साथ आराम पहुँचाने का वादा करता है। 1500 डब्ल्यू बीएलडीसी हब मोटर 2500 वाट की चरम शक्ति प्रदान करती है, जिससे स्कूटर केवल
6 सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है, जबकि 65 किमी/घंटा की शीर्ष गति तक पहुंच जाता है। फ्रंट डिस्क और रियर ड्रम ब्रेक सर्वोत्तम नियंत्रण और सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं, जबकि 140 किमी की अधिकतम रेंज लंबी दूरी की यात्रा को आसान बनाती है।

लॉन्च पर बोलते हुए, ई-स्प्रिंटो के सह-संस्थापक और निदेशक, श्री अतुल गुप्ता ने कहा, “हम अपने ग्राहकों और इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार के लिए ई-स्प्रिंटो परिवार में हमारे नवीनतम संकलन अमेरी को पेश करने के लिए उत्साहित हैं। अमेरी नवोन्मेष की सीमाओं को फिर से परिभाषित करने और शहरी परिवहन के रोमांचकारी लेकिन पर्यावरण-सचेत साधन प्रदान करने की हमारी अटूट
प्रतिबद्धता का प्रमाण है। इसकी प्रभावशाली गति, अत्याधुनिक विशेषताएं और आकर्षक रूप विशिष्ट सवारी अनुभव प्रदान करने के वादा करते हैं। अमेरी के साथ, हम केवल एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च नहीं कर रहे हैं; हम शहरी गतिशीलता का एक नया प्रतिमान पेश कर रहे हैं।"

अमेरी की लिथियम आयन एनएमसी बैटरी, 60वोल्ट 50एएच की क्षमता के साथ, लंबे समय तक चलने वाले और लगातार प्रदर्शन की गारंटी देती है। स्कूटर की 12-डिग्री ग्रेडेबिलिटी और 150 किलो की वहन क्षमता इसे व्यक्तिगत और व्यावसायिक उपयोग दोनों के लिए एक मजबूत और विश्वसनीय विकल्प बनाती है। डिजिटल डिस्प्ले, राइडर को हर समय सूचित और नियंत्रण में रखता
है, जबकि केवल 4 घंटे का चार्जिंग समय सुनिश्चित करता है कि अमेरी हमेशा अगली राइड के लिए तैयार है। यह तीन आकर्षक रंगों – ब्लिसफुल व्हाइट, स्टर्डी ब्लैक (मैट) और हाई-स्पिरिट येलो में उपलब्ध है। अमेरी को अधिकृत ई-स्प्रिंटो डीलरशिप और शोरूम से पूरे देश में 1,29,999 रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर प्राप्त किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, ई-स्प्रिंटो पहले 100 ग्राहकों को शुरुआती ऑफर कीमत की पेशकश कर रहा है, यह सुनिश्चित करते हुए कि उन्हें अपने पैसे का सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त हो।

ई-स्प्रिंटो ने यह भी सुनिश्चित किया है कि अमेरी भारत सरकार की फेम2 (फास्टर एडॉप्शन एंड मैन्युफैक्चरिंग ऑफ इलेक्ट्रिक व्हीकल्स) नीति का पालन करे, इस प्रकार गुणवत्ता, सामर्थ्य और स्थिरता के लिए अपनी प्रतिज्ञा को मजबूत करता है। तकनीकी उन्नति और ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने पर जोर देने के साथ, ई-स्प्रिंटो की आने वाले महीनों में इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक श्रृंखला
पेश करने की महत्वाकांक्षी योजना है जो न केवल उद्योग मानकों को पार करती है बल्कि अपने सम्मानित ग्राहकों के लिए अद्वितीय मूल्य भी प्रदान करती है।

Connect On :