DJI M600 है DJI का अब तक का सबसे शक्तिशाली ड्रोन

DJI M600 है DJI का अब तक का सबसे शक्तिशाली ड्रोन
HIGHLIGHTS

DJI M600 ड्रोन को पेशेवर फोटोग्राफरों और फिल्म निर्माताओं को ध्यान में रख कर बनाया गया है.

ड्रोन बनाने वाली कंपनी DJI ने अपने अब तक के सबसे शक्तिशाली ड्रोन मेट्रिक 600 (M600) पर से पर्दा उठा दिया है. इसे पेशेवर फोटोग्राफरों और फिल्म निर्माताओं को ध्यान में रख कर बनाया गया है. इसका सबसे खास फीचर है इसकी पेलोड क्षमता, कंपनी ने दावा किया है कि, यह ड्रोन एक 6 किलोग्राम के पेलोड (कैमरा) को लेकर 16 मिनट और 5.5 किलोग्राम वजन वाले कैमरे को लेकर 18 मिनट तक उड़ सकता है. इस ड्रोन के जरिए फिल्म निर्माताओं को अपने बढ़िया कैमरों के साथ शूट फिल्माने की आजादी मिलती है, जैसे कि- RED कैमरा.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Samsung Galaxy S7 Edge Review (After 1 Month of Usage) Video

DJI M600 में A3 फ्लाइट कंट्रोलर मौजूद है. यह DJI द्वारा निर्माता एक GPS से युक्त फ्लाइट कंट्रोलर है जो अलग-अलग पेलोड के साथ उड़ान के लिए आवश्यक मानकों के बारे में हिसाब लगा लेता है. इसे A3 प्रो सिस्टम पर अपग्रेड किया जा सकता है. A3 प्रो थोड़ा ज्यादा एडवांस है. यह अलग-अलग सेटलाइट और इन-बिल्ट सेंसर से डाटा ले सकता है. यह ड्रोन DJI Z15 सीरीज और X सीरीज कैमरों के साथ भी काम कर सकता है.

DJI M600 में एक नया वीडियो डाउनलिंक मॉड्यूल, लाइटब्रिज 2 भी मौजूद है. यह 2.5 किलोमीटर तक की ऊंचाई पर जा सकता है और यह दो बैटरी ऑप्शन में उपलब्ध है. इसकी कीमत $4,599 (लगभग Rs. 3,06,052) है.

इसे भी देखें: रिलायंस ने लॉन्च किया 8,100 km लंबा BBG केबल सिस्टम

इसे भी देखें: सैमसंग गैलेक्सी C7 एनटूटू पर 4GB रैम और स्नेपड्रैगन 625 के साथ लिस्ट

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo