ट्विटर ने गुरुवार को एक नए इमोजी की घोषणा की, इस इमोजी के माध्यम से ट्विटर अपने यूजर्स को इस बात की आज़ादी देता है कि आखिर दिवाली के दौरान दीये की लौ कितनी अधिक जलती है, हालाँकि इतना ही नहीं इसे नियंत्रित करने की आज़ादी भी मिलती है।
ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर, मनीष महेश्वरी ने कहा है कि, “इस बातचीत में लोगों को बनाये रखने की हमारी परंपरा के साथ-साथ उन्हें नवाचारों से प्रसन्न करते हुए, हमने रोशनी के त्योहार की खुशी का प्रतिनिधित्व करने के लिए 'लाइट ऑन' दीया इमोजी लॉन्च किया है।”
https://twitter.com/TwitterIndia/status/1187589144664363009?ref_src=twsrc%5Etfw
यह एमोजी Diya या Oil Lamp, जब आप इसे लाइट मोड में देखते हैं तो आपको यह छोटी फ्लेम में नजर आता है। हालाँकि दीवाली के मौके पर ट्विटर की ओर से यूजर्स को आज़ादी दी जा रही है कि ट्विटर के डार्क मोड में आप इस फ्लेम को बढ़ा सकते हैं।
https://twitter.com/TwitterIndia/status/1187589146635685888?ref_src=twsrc%5Etfw
ट्विटर के डार्क मोड में आपको अलग अलग दो वेरिएशन मिल रही हैं, इन्हें आप डिम या लाइट आउट के तौर पर देख सकते हैं। हालाँकि यह वेब,iOS और एंड्राइड पर उपलब्ध था। इसके अलावा बाद में इसे वेब और iOS पर उपलब्ध कराया गया था, इसके अलावा इस सप्ताह इसे एंड्राइड के लिए भी उपलब्ध करा दिया गया है।
अगर हम लाइट आउट मोड की बात करें तो यह OLED स्क्रीन वाले डिवाइस पर बैटरी लाइफ को बचाने में मदद करता है। इसके अलावा रात में रिडेबिलिटी को भी बढ़ाता है, इसके अलावा जो लोग किसी भी कारण से देख नहीं पाते हैं, उन्हें भी इसे एक्सेस करने में मदद मिलने वाली है।
यह आपको 11 भारतीय भाषाओँ में भी मिलने वाला है। इसमें बंगाली, इंग्लिश, गुजराती, हिंदी, कन्नड़, मलयालम, मराठी, पंजाबी, ओडिया, तमिल, और तेलुगु में भी उपलब्ध है, और कन्वर्सेशन में जुड़कर दीवाली सेलिब्रेट कर सकते हैं। यह एमोजी मात्र 29 अक्टूबर तक ही उपलब्ध रहने वाली है।