Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन मुफ्त में चाहते हैं? ऐसा करने से हो जाएगा आपका काम

Updated on 25-Oct-2022
HIGHLIGHTS

फिलहाल ओटीटी के बढ़ते क्रेज को देखते हुए अब कई फिल्में सीधे ओटीटी पर रिलीज हो रही हैं।

साथ ही सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली फिल्में भी रिलीज के कुछ समय बाद ओटीटी पर रिलीज होती हैं।

इसके साथ ही आप टीवी पर अपने पसंदीदा शो या ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लाइव क्रिकेट मैच भी देख सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपके पास ओटीटी प्लेटफॉर्म्स का सब्सक्रिप्शन होना जरूरी है।

फिलहाल ओटीटी के बढ़ते क्रेज को देखते हुए अब कई फिल्में सीधे ओटीटी पर रिलीज हो रही हैं। साथ ही सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली फिल्में भी रिलीज के कुछ समय बाद ओटीटी पर रिलीज होती हैं। इसके साथ ही आप टीवी पर अपने पसंदीदा शो या ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लाइव क्रिकेट मैच भी देख सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपके पास ओटीटी प्लेटफॉर्म्स का सब्सक्रिप्शन होना जरूरी है। अब ऐसा भी नहीं है कि यह आपको फ्री मिल जाए, इसके लिए आपको अच्छी खासी रकम अदा करनी पड़ती है। 

आज हम आपको Disney+ Hotstar को लेकर कुछ अच्छा बताने जा रहे हैं, अगर आप Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन फ्री में चाहते हैं तो टेलीकॉम कंपनियों के कई रिचार्ज प्लान में आपको यह फ्री में मिल सकता है, आइए जानते है कि आखरी आपको कौन से प्लान और कौन सी कंपनी के प्लान लेने होंगे, जिनमें आपको यह सेवा फ्री में मिलने वाली है। 

यह भी पढ़ें: Diwali Dhamaka: Vi अपने इस प्लान में 48GB डेटा दे रहा फ्री… देखें कैसे दे रहा Reliance Jio को टक्कर

एयरटेल के डिज्नी+ हॉटस्टार प्लान

एयरटेल यूजर्स ऐसे सात प्लान्स में से रिचार्ज करना चुन सकते हैं, जिसमें Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन शामिल है। 399 रुपये, 499 रुपये और 599 रुपये की कीमत वाले प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है और इसमें क्रमशः 2.5GB, 2GB और 3GB डेली डेटा इन प्लांस में आपको दिया जाता है। 181 रुपये के प्लान में 30 दिनों के लिए प्रतिदिन 1GB डेटा मिलता है। अगर आप 84 दिनों की वैलिडिटी चाहते हैं तो 839 रुपये के प्लान से रिचार्ज कर सकते हैं और रोजाना 2GB डेटा पा सकते हैं।

जबकि 2,999 रुपये और 3,359 रुपये के प्लान की वैलिडिटी 365 दिनों की है। इन प्लांस में क्रमश: 2GB और 2.5GB डेली डेटा मिलता है। डिज़्नी+ हॉटस्टार मोबाइल सब्सक्रिप्शन  399 रुपये, 181 और 839 रुपये के प्लान के साथ तीन महीने और बाकी प्लान एक साल के लिए मिलता है।

Reliance Jio के Disney+ Hotstar Plans

Reliance Jio ने हाल ही में Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन देने वाले कई प्रीपेड प्लान बंद कर दिए हैं। अब जियो यूजर्स को इस सब्सक्रिप्शन के लिए दो रिचार्ज प्लान का विकल्प मिलेगा। 1,499 की कीमत वाला पहला प्लान 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है और प्रतिदिन 2GB डेटा प्रदान करता है। वहीं, 4,199 रुपये के दूसरे प्लान की वैलिडिटी 365 दिनों की है और इसमें रोजाना 3GB डेटा मिलता है। दोनों प्लान में एक साल का Disney+ Hotstar Premium सब्सक्रिप्शन मिलता है। यह प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस जैसे लाभों के साथ आता है।

Vodafone Idea के Disney+ Hotstar Plans

28 दिनों की वैलिडिटी के साथ 399 रुपये का प्लान और 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ 151 रुपये का प्लान तीन महीने के लिए डिज्नी+ हॉटस्टार मोबाइल एक्सेस के साथ आते हैं। ये प्लान क्रमशः 2.5GB डेली डेटा और 8GB कुल डेटा प्रदान करते हैं। इसके अलावा 499 रुपये और 601 रुपये के प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आते हैं और क्रमशः 2GB और 3GB डेली डेटा प्रदान करते हैं।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A24 4G के स्पेक्स लॉन्च से पहले हुए लीक, कितना अलग है Galaxy A23 से?

901 रुपये का प्लान 70 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है और प्रतिदिन 3GB डेटा प्रदान करता है। 1,066 रुपये और 3,099 रुपये के प्लान क्रमशः 84 दिनों और 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ आते हैं और दोनों 2GB डेली डेटा प्रदान करते हैं। 399 रुपये और 151 रुपये के प्लान के साथ भी Disney+ Hotstar मोबाइल सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :