देश भर के युवा दर्शकों को भागीदारीपूर्ण एवं अलग हटकर कंटेंट प्रदान करने के उद्देश्य से डिश टीवी इंडिया लिमिटेड ने अमेज़न फायर टीवी स्टिक पर अपने OTT एप्प वॉचो के वितरण का विस्तार किया है। गौरतलब है कि डिश टीवी इंडिया लिमिटेड विश्व की सबसे बड़ी सिंगल-कंट्री डीटीएच कंपनी है। यह पेशकश तत्काल प्रभाव से लागू होगी। अमेज़न फायर स्टिक के ग्राहक ऑरिजिनल वेब शोज, शॉर्ट फिल्म्स, 100 से अधिक लाइफ टीवी चैनलों और अन्य विभिन्न रीजनल शोज एवं फिल्मों को देखने के लिये वॉचो एप्प का इस्तेमाल कर सकते हैं।
वॉचो लीनियर टीवी सीरीज के साथ ही ऑरिजिनल्स, मूवीज एवं मशहूर शोज की एक बड़ी वीओडी कंटेंट लाइब्रेरी उपलब्ध कराती है। यह पहली OTT सर्विस भी है, जिसमें यूजर जेनरेटेट कंटेंट हैं और जो यूजर्स को वॉचो पर अपना खुद का कटेंट बनाने एवं अपलोड करने में सक्षम बनाता है। लचीले सर्विस को डिश टीवी और डी2एच के 23 मिलियन से भी अधिक सब्सक्राइबर्स की जरूरतों को पूरा करने के लिये डिजाइन किया गया है और यह नये यूजर्स के लिये भी खुला है।
इस सहयोग पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये श्री अनिल दुआ, एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर एवं ग्रुप सीईओ, डिश टीवी इंडिया लिमिटेड ने कहा, ''अमेज़न फायर टीवी स्टिक पर व्यापक ग्राहकों के लिये वॉचो की पेशकश करते हुये हमें बेहद खुशी हो रही है। वॉचो को लॉन्च के समय से ही अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है और विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर इसकी काफी मांग है। OTT बाजार निरंतर विकसित हो रहा है और टीवी एवं मोबाइल पर इसकी खपत बढ़ रही है। हमें पूरा भरोसा है कि यूजर्स को अमेज़न फायर टीवी स्टिक पर वॉचो के नये जमाने के और बाइट-साइज्ड वीडियो कंटेंट का झंझटमुक्त अनुभव पाकर बेहद खुशी होगी।''
वॉचो द्वारा 1000+ से ज्यादा घंटों की एक लाइब्रेरी कंटेंट की पेशकश की जाती है, जिसमें फिल्में और शॉर्ट फिल्म्स शामिल हैं। इन्हें अब सीधे अमेज़न एप्प स्टोर पर इंस्टॉल किया जा सकता है। वर्तमान में, इसके पास हिन्दी, तेलुगू और कन्नड़ में लगभग 20 ऑरिजिनल शोज हैं। एक इंट्रोडक्टरी ऑफर के रूप में, यह सर्विस नि:शुल्क उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त, वॉचो एप्प गूगल प्ले स्टोर, एप्प स्टोर पर डाउनलोड के लिये भी उपलब्ध है और यूजर्स उन्हें वेबसाइट (www.watcho.com) पर भी देख सकते हैं।