दुनिया का सबसे पतला टैब भारत में लॉन्च, शानदार हैं फीचर्स

दुनिया का सबसे पतला टैब भारत में लॉन्च, शानदार हैं फीचर्स
HIGHLIGHTS

डैल ने भारत में अपना दुनिया का सबसे पतला टैब लॉन्च किया है. इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह पतले एल्युमीनियम से बना है, और यह महज़ 6mm पतला है.

लैपटॉप और टैब जगत में दुनिया भर में अपना नाम कर चुकी डैल ने एक ऐसा टैब बना दिया है जिससे दुनिया का सबसे पतला टैब बताया जा रहा है. इस टैब को डैल ने भारत में भी लॉन्च किया है. कंपनी ने Dell Venue 8 (7000 सीरीज) को भारतीय मार्केट में उतार दिया है. कंपनी द्वारा इस टैब की कीमत Rs. 34,999 रुपए रखी गई है. आपको बता दें इस टैब में शानदार फीचर्स हैं और इसका डिजाईन भी काफी बढ़िया है इसके बाज़ार में आने से दूसरे टैब और लैपटॉप निर्माताओं के बीच प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ गयी है. कीमत भले ही थोड़ी ज्यादा हो पर इसके फीचर जबरदस्त हैं. आइये जानते हैं इस टैब में ख़ास क्या है. सबसे अगर इसकी पहली खासियत की बात करें तो यह टैब काफी पतला है. साथ ही यह एंड्राइड 5.0 पर रन करता है. यह काफी पतले एल्युमीनियम से बना होने के कारण यह मात्र 6mm पतला है जिससे इसका आकर्षक काफी बढ़ जाता है.

इस टैब में 8.4 इंच की OLED full HD 2560×1600 पिक्सेल रेजोल्यूशन की डिस्प्ले है. इसके साथ ही अगर इसके प्रोसेसर की बात करें तो कम्पनी ने इस टैब में इंटेल एटम Z3580 क्वाड-कोर 2.3 GHz प्रोसेसर दिया है. इसके साथ ही कंपनिया ने इस टैब में इंटेल PowerVR G6430 ग्राफिक कार्ड को भी शामिल किया है. आपको बता दें कि टैब में  2GB DDR3 रैम है. कंपनी ने इस टैब को 16GB और 32GB के दो वैरिएंट्स में लॉन्च किया है. इसके साथ आप इसमें इजाफ़ा भी कर सकते हैं उसके लिए आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से इसे 512 GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं.

इसके साथ आपको बता दें कि फोटोग्राफी के लिए इस टैब में 8 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा दिया गया है. इसके साथ ही इसमें 2 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी है. अगर इसके कनेक्टीविटी ऑप्शन्स की बात करें तो इस टैब में वाई-फाई 802.11ac और ब्लूटूथ 4.1 आदि हैं. इसके साथ आपको इस टैब में 5,900mAh क्षमता वाली बड़ी बैटरी भी मिल रही है.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo