Delhi Election Results 2020: वोटों की गिनती के अलावा कैसे देखें इलेक्शन का रिजल्ट ऑनलाइन

Updated on 11-Feb-2020

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020  के नतीजे आज आ रहे हैं, केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) के निवासियों ने 8 फरवरी को अपने वोट डाले थे। देश और दिल्ली के मौजूदा राजनीतिक माहौल को देखते हुए, दिल्ली के चुनाव परिणामों में यूटी की आबादी ही नहीं बल्कि देश के अन्य शहरों और राज्यों के लोगों की नजरें लगी हुई हैं। आप ऑनलाइन और मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के परिणामों को कैसे ट्रैक कर सकते हैं, आज हम आपको इसके बारे में ही जानकारी देने वाले हैं।

भारत निर्वाचन आयोग ने मतगणना के लिए दिल्ली भर में लगभग 21 केंद्र स्थापित किए हैं। मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हो गई है इसके अलावा जल्द ही पहले रुझान सामने आने लगेंगे। यदि आप दिल्ली चुनाव 2020 के नतीजों की जानकारी चाहते हैं तो आप इन जगहों पर जा सकते हैं।

Election Commission of India के Election Result Portal पर जाकर

आधिकारिक रिजल्ट पोर्टल दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए नवीनतम और विश्वसनीय परिणाम प्राप्त करने के लिए सबसे अच्छी जगह है। आयोग ने दिल्ली चुनाव परिणामों के एक पृष्ठ की स्थापना की है जिसने मतगणना शुरू होते ही सुबह 8 बजे से काम करना शुरू कर दिया है। यह पृष्ठ न केवल विजेताओं और हारने वालों की सूची देगा, बल्कि यह रुझानों और अधिक के बारे में जानकारी भी देगा।

Election Commission of India का Voter helpline app

आधिकारिक रिजल्ट वेबसाइट के अलावा, ईसीआई मतदाता हेल्पलाइन नाम का एक ऐप भी चलाता है जो अन्य उपयोगी जानकारी के ढेरों के अलावा, चुनाव परिणाम प्रदान करता है। ऐप एंड्रॉइड और iOS दोनों ही प्लेटफॉर्म्स के लिए उपलब्ध है। आप दिल्ली चुनाव परिणाम पर जाने के लिए इसे अपने स्मार्टफोन पर इंस्टॉल कर सकते हैं। 

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :