Hansal Mehta की “Dedh Bigha Zameen” OTT पर ला देगी तूफान, दहेज प्रथा के चलते खड़ा होगा बखेड़ा, देखें रिलीज डेट

Updated on 28-May-2024
HIGHLIGHTS

Dedh Bigha Zameen एक मनोरंजक हिन्दी ड्रामा है जिसमें प्रतीक गांधी और दुर्गेश कुमार मुख्य भूमिकाओं में हैं।

इस फिल्म की कहानी एक अनोखे गाँव की है, जो ग्रामीण जीवन को लेकर एक अनोखा नजरिया दिखाती है।

यह फिल्म मई, 2024 में अपने ओटीटी रिलीज के लिए तैयार है और यह दर्शकों को आकर्षित करने का वादा करती है।

Dedh Bigha Zameen एक मनोरंजक हिन्दी ड्रामा है जिसमें प्रतीक गांधी और दुर्गेश कुमार मुख्य भूमिकाओं में हैं। इस फिल्म की कहानी एक अनोखे गाँव की है, जो ग्रामीण जीवन को लेकर एक अनोखा नजरिया दिखाती है। यह फिल्म मई, 2024 में अपने ओटीटी रिलीज के लिए तैयार है और यह अपनी कहानी और कलाकारों के साथ दर्शकों को आकर्षित करने का वादा करती है।

Dedh Bigha Zameen OTT Release Date

“डेढ़ बीघा जमीन” 31 मई को रिलीज होगी और यह JioCinema पर देखने के लिए उपलब्ध होगी। स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने X पर इस फिल्म का ट्रेलर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “कभी-कभी गलत के खिलाफ खड़े होना उसे हराने से ज्यादा जरूरी होता है।”

यह भी पढ़ें: Panchayat 3 Released: ग्राम फुलेरा में सचिव जी की वापसी, कहानी में आया नया ट्विस्ट, कहाँ देखें ये नई खटपट

“चलिए #EkAwaazGalatKeKhilaaf उठाते हैं। #DedhBighaZameen 31 मई को केवल जियो सिनेमा प्रीमियम पर स्ट्रीम हो रही है। एक्सक्लूसिव कंटेन्ट, ऐड-फ्री, कोई भी डिवाइस और 4K तक के लिए 29 रुपए प्रतिमाह पर जियो सिनेमा प्रीमियम को सब्स्क्राइब करें। @pratikg80 @KhushaliKumar @justpulkit @TSerie #BhushanKumar @ShaaileshRSingh @KarmaMediaEnt #SuunilJain @hiteshbthakkar #AdityaArunSingh @Media_Polaroid”

Plot

इस फिल्म का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के संघर्ष को दिखाना है और यह गहरी जड़ों वाली दहेज प्रथा पर प्रकाश डालती है। फिल्म की कहानी एक ऐसे परिवार पर केंद्रित है जो अपनी बेटी की शादी एक बड़े घर में करता है और उनसे 45 लाख रुपए के दहेज की मांग की जाती है। लड़की के पिता अपनी खेती की जमीन बेचकर उसे दहेज देते हैं, जिससे यह शादी सफलतापूर्वक हो जाती है। हालांकि, चीजें तक एक अलग मोड़ ले लेती हैं जब उन्हें पता चलता है कि जिस जमीन को उन्होंने बेचा है उस पर कोई और दावा कर रहा है। क्या उसे उसकी जमीन वापस मिलेगी? और क्या वह अपनी बेटी की शादी बचा पाएगा?

यह भी पढ़ें: भारत में आज का सोने का भाव (दाम), 18 कैरेट, 22 कैरेट और 24 कैरेट गोल्ड का रेट जानें

Cast, Production

इस फिल्म में प्रतीक गांधी, खुशाली कुमार, विकास शर्मा, दुर्गेश कुमार और अन्य जैसे प्रतिभाशाली कलाकार शामिल हैं। इसका निर्देशन पुलकित और हंसल मेहता की जोड़ी ने किया है और इसे Karma Media & Entertainment के बैनर के तहत हितेश ठक्कर ने प्रोड्यूस किया है।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :