Attention! iPhone 15 Pro Max के नाम पर व्यक्ति के साथ धोखाधड़ी, बॉक्स खोलते ही उड़ गए होश! जानें पूरा माजरा

Updated on 15-Nov-2023
HIGHLIGHTS

हाल ही में एक UK नागरिक ने एप्पल की आधिकारिक वेबसाइट से iPhone 15 Pro Max ऑर्डर किया था

डिलिवरी होने पर बॉक्स खोलकर देखा तो ग्राहक ने फौरन एक अजीब बात नोटिस की।

ग्राहक ने इस घटना को Reddit पर साझा किया।

क्या आप कभी कुछ ऑनलाइन ऑर्डर करने पर चिंतित हुए हैं? कई लोग होते हैं, खासकर कुछ महंगा समान खरीदने समय ऐसा होता है। हमेशा लो-क्वालिटी का प्रोडक्ट मिलने, शिपिंग में परेशानी होने या गलत इंसान के पास ऑर्डर डिलीवर हो जाने का रिस्ट बना रहता है। हाल ही में एक UK नागरिक ने एप्पल की आधिकारिक वेबसाइट से iPhone 15 Pro Max ऑर्डर किया था और डिलिवरी होने पर बॉक्स में एंड्रॉइड फोन देख वह भौचक्का रह गया। आइए जानते हैं पूरा माजरा… 

iPhone 15 Pro Max के नाम पर ग्राहक को मिला Android Phone

UK में रहने वाले एक व्यक्ति ने एप्पल के नए फ्लैगशिप फोन iPhone 15 Pro Max को एप्पल की आधिकारिक वेबसाइट (सबसे सुरक्षित विकल्प) से ऑर्डर किया। कुछ समय बाद जब ग्राहक को पैकेज मिला और उसने बॉक्स खोलकर देखा तो उसने फौरन एक अजीब बात नोटिस की। जी हाँ, फोन दिखने में बिल्कुल iPhone 15 Pro Max जैसा ही था, लेकिन उस पर एक स्क्रीन प्रोटेक्टर लगा हुआ था। 

यह भी पढ़ें: Honor 100 Series की लॉन्च डेट कन्फर्म, इस दिन आ रहे दो Amazing फोन्स, देखें इनका Unique Design

जैसा कि हम सभी जानते ही हैं, एप्पल अपने प्रोडक्ट्स पर इस तरह की चीजों का इस्तेमाल नहीं करता। ग्राहक को लगा कि उसे एक ऐसा डिवाइस मिला है जो पहले बिक चुका था और बाद में उसे वापस कर दिया गया, इसलिए उन्होंने फोन को खोला। हालांकि, इससे उनका शक बढ़ गया। iPhone 15 Pro Max यूट्यूब, फेसबुक और टिकटॉक जैसे प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स के साथ आया था। 

एप्पल यूजर्स को यह जरूर पता होगा कि प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स को लेकर कंपनी के काफी सख्त सिद्धांत हैं। यह कंपनी इस बार पर बिल्कुल जोर नहीं देती कि इनके डिवाइसेज़ में किसी और के ऐप्स पहले से इंस्टॉल हों। इसके अलावा नजदीकी से जांच-परख करने के बाद ग्राहक ने ध्यान दिया कि फोन के बेजल्स को जितना होना चाहिए उससे ज्यादा मोटे हैं। ग्राहक को यह समझने में ज्यादा समय नहीं लगा कि उन्हें एक नकली एंड्रॉइड फोन प्राप्त हुआ है जो केवल दिखने में iPhone 15 Pro Max जैसा है लेकिन असली नहीं है। 

अच्छी बात यह है कि इन परेशानियों पर ध्यान देने से पहले ग्राहक ने किसी भी अकाउंट पर लॉग-इन नहीं किया और धोखाधड़ी करने वाला व्यक्ति उनकी कोई भी जानकारी नहीं चुरा सका। ग्राहक ने इस घटना को Reddit पर साझा किया और कहा कि उन्होंने इस मामले के बारे में एप्पल को जानकारी दे दी है और कंपनी द्वारा इस परेशानी को ठीक करने का इंतज़ार कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: Best Vivo Phones: सस्ते से लेकर महंगे तक हर बजट के सबसे तगड़े Vivo फोन्स, V29 Pro, T2x 5G लिस्ट में शामिल

जैसा कि पहले ही बताया गया है, हम सभी जानते हैं कि ऑनलाइन शॉपिंग करने में हमेशा रिस्क होता है। हालांकि, हम यह भी समझते हैं कि एप्पल की आधिकारिक वेबसाइट से की गई खरीदारी किस मुद्दे तक जा सकती है। फिर भी अगर आपको कोई शक हो तो उस गलती के लिए एप्पल के जिम्मेदार होने की संभावना काफी कम है। यह संभावित तौर पर शिपिंग के दौरान हुई धोखाधड़ी का मामला हो सकता है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि कंपनी उस घटना पर कैसे रिएक्ट करेगी। 

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :