14 पैसे प्रतिकिलोमीटर होगा खर्च! लॉन्च हुई नई Crayon Envy Electric Scooter! न चाहिए लाइसेन्स, न रेजिस्ट्रेशन

Updated on 23-Mar-2022
HIGHLIGHTS

Crayon Motors Envy लो-स्पीड प्रीमियम इलेक्ट्रिक (Electric) स्कूटर (Scooter) को 64,000 रुपये की शुरुआती कीमत में भारत में लॉन्च

Envy ई-स्कूटर चलाने में आपका खर्च मात्र 14 पैसे प्रति किमी बताया जा रहा है

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ, राइडर को ड्राइविंग के लिए लाइसेंस की आवश्यकता नहीं होती है

अपडेटेड Crayon Motors Envy लो-स्पीड प्रीमियम इलेक्ट्रिक (Electric) स्कूटर (Scooter) को 64,000 रुपये की शुरुआती कीमत में भारत के इलेक्ट्रिक (Electric) बाइक/ इलेक्ट्रिक (Electric) व्हीकल बाजार में लॉन्च किया गया है। नई क्रेयॉन (Crayon Envy) एनवी (Crayon Motors Envy) में बड़े बूट स्पेस, कीलेस स्टार्ट और रिवर्स असिस्ट हैं, जो सवारों को तंग पार्किंग एरिया में स्कूटर (Scooter) को आगे और पीछे ले जाने में मदद करता है।

यह भी पढ़ें: Vi Vs Airtel Vs Jio: Rs 299 के प्लान में तीनों कंपनियों की भिड़ंत, जानें कौन-सा है बेस्ट

2022 क्रेयॉन (Crayon Envy) ईवी (EV) इलेक्ट्रिक (Electric) स्कूटर (Scooter) चार रंगों में उपलब्ध है: इसे आप सफेद, काले, नीले और सिल्वर कलर में ले सकते हैं। रिपोर्टों के अनुसार, यह 24 महीने यानि एक साल की वारंटी के साथ आता है। हालांकि यह आपको यह भी बता देते है कि प्रोडक्ट वारंटी कंपनी की नीति के अनुसार ही होने वाली है। 2022 क्रेयॉन (Crayon Envy) ईवी (EV) ई-स्कूटर (Scooter) 100 से अधिक रीटेल स्टोर्स पर उपलब्ध होगा। क्रेयॉन (Crayon Envy) मोटर्स कंपनी की गाजियाबाद निर्माण इकाई में अपने स्कूटरों का डिजाइन और निर्माण करती है।

Crayon Envy EV के कैसे हैं फीचर

यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Envy ई-स्कूटर चलाने में आपका खर्च मात्र 14 पैसे प्रति किमी बताया जा रहा है। इसमें जियो टैगिंग और सेंट्रल लॉकिंग, डिजिटल स्पीडोमीटर और मोबाइल चार्जिंग की सुविधा है। इतना ही नहीं कंपनी ने कहा कि नई Envy ईवी ‘lion-like built’ के साथ पेश की गई है, इसमें आपको डुअल हेडलाइट्स मिल रही हैं। 

यह भी पढ़ें: Samsung ने नया दमदार 5G फोन किया लॉन्च, Rs 35000 की श्रेणी में ये स्पेक्स करता है ऑफर…

Crayon Envy EV की टॉप स्पीड

यह हल्की गतिशीलता की जरूरतों के लिए बनाया गया है। क्रेयॉन एनवी की टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटे तक बताई जा रही है। 

Crayon Envy EV के लिए लाइसेन्स और रेजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं

इसके अलावा, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ, राइडर को ड्राइविंग के लिए लाइसेंस की आवश्यकता नहीं होती है, इतना ही नहीं आपको इस व्हीकले को रजिस्टर करने की भी कोई जरूरत नहीं है, आप इसे बिना लाइसेन्स और बिना रेजिस्ट्रेशन के ही चला सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: Redmi जल्द एक नए स्मार्टफोन से उठाएगा पर्दा, बजट सेगमेंट में धाक जमाएगा नया फोन

Crayon Envy EV के अन्य फीचर

यह एक 250-वाट बीएलडीसी मोटर के साथ काम करता है। यह ट्यूबलेस टायर, डिस्क ब्रेक और 150 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस को स्पोर्ट करता है। Envy एक ऐसे वैरिएंट में उपलब्ध है जो प्रति चार्ज 160 किमी तक का माइलेज प्रदान करता है। ध्यान दें कि इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत अलग-अलग क्षेत्रों में भिन्न-भिन्न हो सकती है।

यह भी पढ़ें: JioPhone यूजर्स के लिए Rs 250 के अंदर सबसे बेस्ट रिचार्ज हैं ये, देखें पूरी लिस्ट

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :