CES 2020: Samsung ने पेश किया ROBOT Assistant, जानिये कैसे करता है काम

CES 2020: Samsung ने पेश किया ROBOT Assistant, जानिये कैसे करता है काम
HIGHLIGHTS

सैमसंग की ओर से अपने कीनोट प्रेजेंटेशन के अंतर्गत अपने रोबोट असिस्टेंट Ballie को पेश किया है

यह एक बॉल की शेप वाला रोबोट असिस्टेंट है

हालाँकि सैमसंग की ओर से इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है कि आखिर यह कब तक उपलब्ध होगा, और इसकी कीमत क्या होगी

कभी सोचा है कि भविष्य में आखिर किस तरह के डिवाइस हमारे सामने आने वाले हैं? क्या और किस और हमारा तकनीकी जगत जा रहा है? खैर, सैमसंग अपने Ballie Robot Assistant  की घोषणा के साथ इन सवालों का जवाब देना चाहता है। एक छोटी सी गेंद जैसा रोबोट, बैली भविष्य की परिकल्पनाओं का जवाब है। रोबोट आपके आस-पास का अनुसरण करेगा और यह आपके वास्तविक जीवन के पालतू जानवरों और बच्चों के साथ भी बातचीत कर सकता है। हम नहीं जानते हैं कि भविष्य में ऐसा कुछ कैसे प्रभावित होगा, लेकिन यह निश्चित रूप से एक रोबोट असिस्टेंट को देखने लायक है। रोबोट स्मार्ट उपकरणों के साथ भी जुड़ने में सक्षम होगा।

सैमसंग ने अपनी कीनोट प्रेजेंटेशन में, Ballie का अनावरण सैमसंग उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स डिवीजन के सीईओ एच.एस. किम ने किया। एच.एस. किम को ट्रैक करने के लिए ऑनबोर्ड कैमरे का उपयोग करते हुए, Ballie ने भी उसका अनुसरण किया। जब उन्होंने इसके लिए आवाज उठाई, तो उन्होंने यह दिखाते हुए कहा कि इसमें आवाज पहचानने की क्षमता भी है। फिलहाल, Ballie  एक वास्तविक उपकरण से अधिक एक नवीनता की तरह लगता है लेकिन यह भविष्य में इसे बदला जा सकता है। अन्य कंपनियों ने भी इसी तरह के रोबोट जारी किए हैं, लेकिन उनमें से किसी ने भी वास्तव में उस प्रभाव को नहीं बनाया है जिसकी वे उम्मीद कर रहे थे।

इस बात की कोई जानकारी नहीं थी कि Ballie जनता के लिए कब उपलब्ध होगा और न ही रोबोट की कीमत का पता चला है। यह भी याद रखें कि यह सिर्फ एक वैचारिक परियोजना हो सकती है और अस्तित्त्व में भी नहीं आ सकती।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo