CES 2019: Google Assistant को मिले कुछ नए फीचर्स; जानिये इनके बारे में

CES 2019: Google Assistant को मिले कुछ नए फीचर्स; जानिये इनके बारे में
HIGHLIGHTS

CES 2019 में Google Assistant को कुछ नए फीचर मिले हैं, इन फीचर्स में मैप्स के साथ इंटीग्रेशन, फ्लाइट चेक-इन और अन्य बहुत कुछ शामिल है, इसके अलावा कंपनी ने गूगल असिस्टेंट कनेक्ट प्लेटफार्म की भी घोषणा की है। यह फोन निर्माताओं के लिए एक बढ़िया प्लेटफार्म के तौर पर देखा जा सकता है।

CES 2019 में कई नई हार्डवेयर घोषणाओं के बीच, Google ने एक बड़ा कदम उठाया और Google असिस्टेंट में कुछ नई सुविधाएँ जोड़ीं हैं। इसमें Google मैप्स के साथ एकीकरण, इंटरप्रेटर मोड, फ्लाइट चेक-इन और गूगल असिस्टेंट कनेक्ट प्लेटफॉर्म शामिल है। इसके अलावा, कंपनी ने थर्ड पार्टी के निर्माताओं के साथ साझेदारी में कुछ नए उपकरणों का भी अनावरण किया है।

गूगल असिस्टेंट कनेक्ट 

Google असिस्टेंट कनेक्ट डिवाइस निर्माताओं के लिए एक नया प्लेटफ़ॉर्म है जो उन्हें असिस्टेंट को अपने उत्पादों में एकीकृत करने की अनुमति देता है। प्लेटफ़ॉर्म नए उपकरणों के प्रकारों के विस्तार के लिए Google के मौजूदा स्मार्ट होम प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करता है। Google ने अपनी प्रेस वार्ता में, एक निर्माता का उदाहरण दिया, जो एक ई-इंक डिस्प्ले बना सकता है जो कनेक्टेड स्मार्ट स्पीकर से सामग्री वितरित करने के लिए असिस्टेंट कनेक्ट प्लेटफॉर्म का उपयोग करते समय मौसम या उपयोगकर्ता के कैलेंडर को प्रोजेक्ट करेगा। असिस्टेंट उन कार्यों को संभालने में सक्षम होगा जिनके लिए उच्च-क्रम कंप्यूटिंग की आवश्यकता होती है। 

Google मैप्स के साथ एकीकरण

Google असिस्टेंट को Android और iOS पर Google मैप्स के साथ एकीकृत किया गया है। उपयोगकर्ता अब अपने ईटीए को दोस्तों और परिवार के साथ साझा करने, पाठ संदेशों का जवाब देने, संगीत और पॉडकास्ट खेलने, मार्ग के साथ स्थानों की खोज करने और अपनी आवाज का उपयोग करने से रोकने में सक्षम होंगे। Google नोट करता है कि एंड्रॉइड पर, सहायक मैसेजिंग सेवाओं जैसे व्हाट्सएप, मैसेंजर, हैंगआउट, वाइबर, टेलीग्राम, एंड्रॉइड संदेश और अधिक के साथ काम करेगा।

इंटरप्रेटर मोड 

Google अगले कुछ हफ्तों में Google होम डिवाइस और स्मार्ट डिस्प्ले के लिए इंटरप्रेटर मोड भी जारी कर रहा है। इस तरह के रूप में एक वाक्यांश: Hey Google, be my French interpreter” अब आप गूगल असिस्टेंट के साथ ऐसा भी कर सकते हैं। वास्तविक समय में बोले जाने वाले अनुवाद की पेशकश अब गूगल असिस्टेंट करने वाला है। 

नए डिवाइस 

Google ने अन्य निर्माताओं के साथ साझेदारी में बनाए गए कुछ नए उपकरणों पर भी प्रकाश डाला। इसमें लेनोवो स्मार्ट क्लॉक शामिल था, जिसमें 4 इंच की टच स्क्रीन थी जो उपयोगकर्ता की दैनिक दिनचर्या के आधार पर अलार्म सुझाव भी देती थी। इसमें एक ऑटो-एडजस्ट होने वाली स्क्रीन ब्राइटनेस, एनिमेशन के साथ-साथ अन्य स्मार्ट होम डिवाइस को नियंत्रित करने का विकल्प भी हैं।

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo