बिल्ड 2016: माइक्रोसॉफ्ट ने पेश किया डेस्कटॉप ऐप कनवर्टर, Xbox डेव मॉड

बिल्ड 2016: माइक्रोसॉफ्ट ने पेश किया डेस्कटॉप ऐप कनवर्टर, Xbox डेव मॉड
HIGHLIGHTS

माइक्रोसॉफ्ट ने Xbox वन प्रीव्यू प्रोग्राम और Xbox डेव मॉड के बारे में भी घोषणा की. इनके जरिए कोई भी यूजर अपने Xbox वन कंसोल को एक डेवलपमेंट किट में बदल सकते हैं.

माइक्रोसॉफ्ट ने बिल्ड 2016 के पहले दिन अपने द्वारा बनाए गए कई ऐसे टूल्स के बारे में जानकारी दी है जिनके जरिए यूजर्स को अपने ऐप्स को विंडोज स्टोर में लेन में मदद करेंगे. 

कंपनी ने सबसे पहले डेस्कटॉप ऐप कनवर्टर से शुरुआत की, इस ऐप के जरिए डेवलपर्स अपने Win32 और .Net ऐप्स को यूनिवर्सल विंडोज प्लेटफार्म के समकक्षों में बदल सकते हैं. 

इसके साथ ही माइक्रोसॉफ्ट ने Xbox वन प्रीव्यू प्रोग्राम और Xbox डेव मॉड के बारे में भी घोषणा की. इनके जरिए कोई भी यूजर अपने Xbox वन कंसोल को एक डेवलपमेंट किट में बदल सकते हैं. इसके जरिए यूजर्स Xbox वन गेमिंग कंसोल के लिए Xbox वन एप्लीकेशन बना पाएंगे. 

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Lenovo Vibe K5 Plus Unboxing in Hindi Video

इसके साथ ही कंपनी ने बड़ी स्क्रीन वाले डिवाइसेस (सरफेस हब) के लिए ऐप बनाने में मदद करने वाले डेवलपमेंट टूल्स के बारे में भी घोषणा की. इन टूल्स के जरिए लोग बड़ी स्क्रीन वाले डिवाइसेस के लिए भी ऐप बना पाएंगे.

कंपनी ने डेवलपमेंट टूल्स को उन डेवलपर्स को ध्यान में रख कर बनाया है जो विंडोज प्लेटफोर्म पर अपने ऐप को पेश करना चाहते हैं. इन टूल्स के जरिए ये डेवलपर्स बहुत ही आसानी के साथ अपने ऐप्स को विंडोज प्लेटफार्म पर उतार पाएंगे.

इसे भी देखें: ये हैं भारत में मिलने वाले सबसे शानदार कॉम्पैक्ट फोंस

इसे भी देखें: भारत में लॉन्च हुआ सैमसंग गैलेक्सी J3 (6) स्मार्टफ़ोन, Rs. 8,990

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo