इस व्यक्ति ने 2.5 लाख रुपये में खरीदा BSNL VIP Mobile Number, देखें खासियत

Updated on 16-Nov-2021
HIGHLIGHTS

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल (BSNL)) भले ही देश के सबसे आकर्षक दूरसंचार (Telecom) ऑपरेटरों (operators) में से एक न हो

हाल ही में एक घटना ने बाजार में अपनी उपस्थिति को बड़े पैमाने पर उजागर किया है

राजस्थान के कोटा जिले के एक आलू व्यापारी ने बीएसएनएल (BSNL) का वीआईपी (VIP Mobile Number) नंबर (VIP Mobile Number) ₹2.4 लाख में खरीदा है

BSNL VIP Mobile Number: भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल (BSNL)) भले ही देश के सबसे आकर्षक दूरसंचार (Telecom) ऑपरेटरों (operators) में से एक न हो, लेकिन हाल ही में एक घटना ने बाजार में अपनी उपस्थिति को बड़े पैमाने पर उजागर किया है। राजस्थान के कोटा जिले के एक आलू व्यापारी ने बीएसएनएल (BSNL) का वीआईपी (VIP Mobile Number) नंबर (VIP Mobile Number) ₹2.4 लाख में खरीदा है। हालांकि वीआईपी (VIP Mobile Number) या अन्य फैंसी नंबर कोई अतिरिक्त लाभ प्रदान नहीं करते हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि वे अभी भी नागरिकों के बीच बहुत रुचि रखते हैं। जब से यह खबर सामने आई है देश में हंगामा सा मचा हुआ है। आइए देखते हैं कि आखिर BSNL के इस VIP नंबर की क्या खासियत है। 

यह भी पढ़ें: सिंगल चार्ज में कर सकेंगे 120km का सफर, Ola S1 को पूरी तरह टक्कर देगी नई स्कूटी

यह बीएसएनएल (BSNL) वीआईपी (VIP Mobile Number) नंबर (VIP Mobile Number), जो छह शून्य के साथ समाप्त होता है, बीएसएनएल (BSNL) के ऑनलाइन पोर्टल (BSNL Online Portal) पर सेल के लिए आया था, जहां लोगों ने इसके लिए बोली लगाई थी और उनमें से Tanuj Dudeja नाम का एक आलू व्यापारी था।

यह भी पढ़ें: 20 मिनट में ही बैटरी होगी फूल चार्ज, Realme GT 2 Pro में होगी धमाकेदार फास्ट चार्जिंग

हिंदी दैनिक जागरण के अनुसार, बीएसएनएल (BSNL) वीआईपी (VIP Mobile Number) नंबर (VIP Mobile Number) एक सप्ताह के लिए नीलामी पर था और यह वास्तव में इसके लिए सिर्फ ₹20,000 से शुरू हुआ और ₹2 लाख रुपये तक इसने अपना रास्ता चुना था। Tanuj Dudeja ने फर्रुखाबाद में बीएसएनएल (BSNL) कार्यालय से इस मोबाइल नंबर (Mobile Number) को जीतने के बाद जाकर कलेक्ट किया था।  

यह भी पढ़ें: Samsung, Huawei के छूटे पसीने, Oppo अगले महीने लॉन्च कर सकता है Foldable स्मार्टफोन 'Peacock'

यह अजीब लगता है क्योंकि वह इसी कीमत पर 3 iPhone 13 स्मार्टफोन (Smartphone) खरीद सकता था, लेकिन उसने बीएसएनएल (BSNL) का एक वीआईपी (VIP Mobile Number) नंबर (VIP Mobile Number) चुना। कारण तब स्पष्ट हुआ जब उन्होंने खुलासा किया कि उन्हें वीआईपी (VIP Mobile Number) मोबाइल नंबर (Mobile Number) रखना पसंद है – यह उनका शौक है। वास्तव में, यह उनका पहला वीआईपी (VIP Mobile Number) नंबर (VIP Mobile Number) नहीं है क्योंकि उन्होंने पहले एक लाख रुपये में दूसरा नंबर खरीदा था।

यह भी पढ़ें: अपने iOS Netflix Subscription को अब डायरेक्ट ऐप से किया जा सकता है Renew: देखें कैसे

आपकी जानकारी के लिए बात देते है कि यूजर्स वास्तव में बीएसएनएल (BSNL) की वेबसाइट से नीलामी के माध्यम से ऐसे वीआईपी (VIP Mobile Number) नंबर (VIP Mobile Number) खरीद सकते हैं। बीएसएनएल (BSNL) के वीआईपी (VIP Mobile Number) नंबर (VIP Mobile Number) इसकी वेबसाइट (BSNL Website) पर उपलब्ध हैं, जिन्हें कोई भी खरीद सकता है। यदि आप रुचि रखते हैं या फैंसी नंबर (Fancy Mobile Number) देखना चाहते हैं, तो बस बीएसएनएल (BSNL) की वेबसाइट पर जाएं और 'मोबाइल और डेटा' (Mobile and Data) के ड्रॉपडाउन मेनू के तहत "फैंसी नंबर नीलामी" (Fancy Number Auction) विकल्प पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें: WhatsApp का डेस्कटॉप App अब इन कामों की देगा इजाज़त, एक क्लिक से हो जाएंगे ये काम

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :