BSNL Vs BSNL: मात्र 2 रुपए का अंतर, एक प्लान में छप्परफाड़ बेनेफिट्स, तो दूसरे में बस इतने से, आपके लिए कौन सा बेहतर?

BSNL Vs BSNL: मात्र 2 रुपए का अंतर, एक प्लान में छप्परफाड़ बेनेफिट्स, तो दूसरे में बस इतने से, आपके लिए कौन सा बेहतर?
HIGHLIGHTS

999 रुपए की कीमत में आने वाला प्लान 200 दिनों की वैलीडिटी ऑफर करता है।

997 रुपए वाला प्लान अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS ऑफर करता है।

इसी बीच, भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने देशभर में अपनी 4G सेवाएं लॉन्च कर दी हैं।

जब से भारत में प्रमुख टेलिकॉम ऑपरेटर्स जैसे Jio, Airtel और Vi ने अपने रिचार्ज प्लांस की कीमतें बढ़ाई हैं तब से भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) सुर्खियों में है। इन टेलिकॉम कम्पनियों में अपने प्रीपेड और पोस्टपेड टैरिफ प्लांस की कीमतें औसतन 15 प्रतिशत से बढ़ा दी हैं। इसके बाद से कई सब्स्क्राइबर्स भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के किफायती रिचार्ज प्लांस के चलते इस कंपनी पर स्विच कर रहे हैं, जो ज्यादा वैधता भी ऑफर करते हैं। अगर आप एक बीएसएनएल यूजर हैं या फिर बीएसएनएल पर स्विच करने की सोच रहे हैं, तो आपको बता दें यह कंपनी दो ऐसे रिचार्ज प्लांस ऑफर कर रही है जो 2 रुपए के अंतर के साथ आते हैं लेकिन उनके लाभों में कुछ बड़े अंतर हैं। आइए देखते हैं उन दोनों प्लांस के बीच की तुलना…

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) का ₹999 वाला प्लान

999 रुपए की कीमत में आने वाला यह प्लान 200 दिनों की वैलीडिटी ऑफर करता है। यह प्लान अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग भी ऑफर करता है। हालांकि, इस प्लान में कोई डेटा या फ्री एसएमएस का लाभ नहीं मिलता, जो आजकल सभी किफायती रिचार्ज प्लांस के साथ सामान्य है।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) का ₹997 वाला प्लान

इस प्लान की कीमत 997 रुपए है और यह 160 दिनों की वैलीडिटी के साथ आता है। यह प्लान अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS ऑफर करता है। साथ ही, यूजर्स को 160 दिनों के लिए 2GB डेली डेटा भी मिलता है। इसके अलावा, इस प्लान में कॉम्प्लिमेंट्री बेनेफिट्स जैसे कि Hardy Games, Challenger Arena Games, Gameon, Astrotell, Gameium, Zing Music, WOW Entertainment, BSNL Tunes, और Lystn Podcast शामिल हैं।

BSNL Rs 997 Plan

BSNL Rs 999 Vs BSNL Rs 997 Plan: कौन-सा है बेस्ट?

तुलना करने से यह तो स्पष्ट हो गया है कि भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) का 997 रुपए वाला रिचार्ज प्लान सबसे अच्छा है क्योंकि यह 2GB डेली डेटा और प्रतिदिन 100 फ्री एसएमएस भी ऑफर करता है। ऐसे बेनेफिट्स 999 रुपए वाले प्लान के साथ उपलब्ध नहीं हैं, जो 200 दिनों के लिए केवल अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर करता है।

इसी बीच, भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने देशभर में अपनी 4G सेवाएं लॉन्च कर दी हैं और वर्तमान में यह अपनी लाइव टीवी सेवाओं की टेस्टिंग कर रहा है। मध्य प्रदेश में BSNL FTTH के जरिए वायरलेस लाइव टीवी सेवाएं का इंस्टॉलेशन पूरा हो गया है। वर्तमान में यह सेवा टेस्टिंग चरण के तहत मध्य प्रदेश में ग्राहकों को मुफ़्त में ऑफर की जा रही है। यह सेवा देश में अपनी तरह की पहली है। भारत संचार निगम लिमिटेड बीएसएनएल की लाइव टीवी सेवाओं को एक नए ऐप के जरिए एक्सेस किया जा सकता है, जो गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo